बेनामी संपत्ति: पीएम मोदी बोले, ऐसे हालात पैदा करूंगा कोई दावा नहीं कर सकेगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को बेनामी संपत्ति को लेकर कार्रवाई का संकेत दिया और कहा कि कांग्रेस परेशान है क्योंकि इस तरह की कार्रवाई में उसके नेताओं की सपंत्ति को छोड़ा नहीं जाएगा।

हिमाचल प्रदेश के सुंदरनगर में एक चुनावी सभा में मोदी ने कहा कि समय आ गया है कि गरीबों को वह लौटाया जाए जो उनसे लूटा गया है। मैं ऐसे हालात पैदा करने जा रहा हूं जहां वे (कांग्रेस नेता) बेनामी संपत्तियों पर अपना फिर से दावा नहीं कर सकेंगे।

उन्होंने कहा, मैंने कांग्रेस नेताओं से कुछ सूचना हासिल करने का प्रयास किया। कुछ लोगों ने 500 रुपये के नोटों वाला थैला गंवा दिया, कुछ ने 1,000 रुपये के नोटों वाला। इसी दौरान मोदी बेनामी कानून के साथ आ गया। उनकी परेशानी यह है कि मोदी नतीजे दिखाना शुरू कर देगा। उनकी परेशानी है कि भूमि, फ्लैट, दुकान जैसी संपत्तियों को भी 500 और 1,000 रुपये के नोट की तरह छोड़ा नहीं जाएगा। ऐसे में वे बेनामी संपत्ति पर मोदी के तूफान खड़ा करने से पहले वे लोगों को गुमराह करने का माहौल बना रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा, मैं ऐसे हालात पैदा करने जा रहा हूं कि वे इन संपत्तियों पर फिर से दावा नहीं कर सकेंगे। यह लोगों का धन है। यह जनता से लूटा गया है और उनके कल्याण पर खर्च किया जाएगा। मोदी ने कहा कि लोगों ने भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने के लिए 2014 में सत्ता दी थी और वह ऐसा करना जारी रखेंगे।

Facebook Comments