TBN-Patna-phulavisharif-rob-at-the-residence-of-retired-teacher-in-krishna-nagar-the-bihar-news

फुलवारीशरीफ के राम कृष्णानगर में रिटायर शिक्षक के घर बंधक बना डकैती, पड़ोसी घर में भी डकैती का प्रयास

पटना : तेज धार दार हथियार से लैस नकाबपोश डकैतों ने रिटायर शिक्षक स्व नित्यानंद प्रसाद के घर में घुस कर भीषण डकैती की। शिक्षक के पूरे परिवार के सदस्य को बंधक बना कर करीब आधे घंटे तक डकैती करता रहा। डकैतों ने नकद, गहने, लैपटॉप और मोबाइल लेकर फरार हो गये।

डकैतों ने इस घटना मे किसी को हताहत नहीं किया, बल्कि शोर मचाने पर पूरे परिवार को जान से मार देने की धमकी दी। इसके बाद डकैतों का दल पड़ोस में स्थित गुलशन कुमार के घर डाका डालने घुसा। इसका आभास होते ही गुलशन डकैतों से भिड़ गया।

डकैतों न हमला कर गुलशन को जख्मी कर दिया

डकैतों का विरोध गुलशन के पूरे परिवारे ने पुरजोर ढंग से किया। इसके बाद डकैत भागने पर मजबूर हो गये। हालांकि, जाते-जाते डकैतों न हमला कर गुलशन को जख्मी कर दिया। गुलशन के हाथ में तेज धारदार हथियार के वार से गहरा जख्म हो गया। यह घटना सोमवार देर रात रामकृष्णा नगर थाने के जकरिया पुर गांव मे घटी। डकैतों के चले जाने के बाद भी काफी देर तक मारे डर के पीड़ित परिवार थाना पुलिस को खबर करने नही जा सके। मोबाइल से कॉल कर पुलिस को घटना की जानकारी दी गयी।

स्व शिक्षक के बड़े पुत्र और प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे शैलेश कुमार ने बताया कि सोमवार की देर रात आठ-दस की संख्या में डकैत छत के दरवाजे को तोड़ कर घर के अंदर आ गये। डकैतों की आवाज सुन परिवार के सदस्य जग गये। डकैतों को देख कर हल्ला मचाना शुरू किया, तो डकैतों ने तेज हथियार के बल पर मुझे और मांशीला देव, छोटा भाई सोभित कुमार को गमछी और रस्सी से पैर-हाथ बांध कर एक रूम में रख दिया और ऊपर से चादर डाल दिया।

इसी दौरान डकैतों ने मां के कान से गहने उतार लिये। मां ने शोर मचाना शुरू किया, तो डकैतों ने धमकी देना शुरू कर दिया कि अगर शोर मचाओगे, तो तुम्हारे दो बेटे को काट देंगे। उनलोगों के पास मुर्गा काटनेवाला चापर एंव तेज धारदार हथियार थे।

कॉलेजिएट स्कूल से शिक्षक के पद से रिटायर हुये थे

डकैतों ने नकद बीस हजार रुपये, एक लाख के गहने, पांच मोबाइल, एक लैप टॉप लेकर चपंत हो गये। डकैतों की उम्र 18 से 25 वर्ष तक की होगी। डकैत के जाने के बाद स्थानीय पुलिस को सूचना दी गयी। पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच में जुट गयी। शैलेश कुमार ने यह भी कहा कि मूलरूप से नालंदा के अस्थावां थाने के जीयर कुलती गांव के हैं। जकरिया पुर गांव में कुछ साल पहले घर बनाये थे। पिता स्व नित्यानंद प्रसाद पटना के कॉलेजिएट स्कूल से शिक्षक के पद से रिटायर हुये थे। उनका देहांत दो वर्ष पहले हो चुका था।

पुलिस ने डॉग स्क्वॉइड बुला कर घटनास्थल के आसपास अनुंधान भी कराया। एएसपी सदर सुशांत सरोज ने बताया कि इस मामले में कुछ सुराग मिले हैं। पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। बहुत जल्द डकैतों की गिरफ्तारी होगी। उन्होंने बताया कि डकैतों ने पड़ोसी घर मे भी डकैती का प्रयास किया था, लेकिन पड़ोसी घर के बहादुर युवक गुलशन के पुरजोर विरोध के बाद डकैत भाग खड़े हुए।

Facebook Comments