rs-one-lakh-in-bank-accounts

सैकड़ों बैंक खातों में अचानक आए एक-एक लाख रुपये, ग्राहकों में खुशी

 

सारण : बिहार के सारण जिले के दाउदपुर थाना क्षेत्र में दर्जनों गांव के सैकड़ों ग्राहकों के खाता में 99 हजार नौ सौ 99 रुपये आया है। जहां इसकी जानकारी मिलते ही लोगो में खुशी की लहर दौर गई और लोग झूम उठे। दौड़ भाग कर बैंक में जानकारी व निकासी करने पहुंचे तो खाता से निकासी नही हुई। बैक कर्मी ने बताया कि आपका खाता होल्ड कर दिया गया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार चमरहिया कोहड़ा, पिलुई, नसीरा इनायतपुर, करही, विशुनपुरा गांव के सैकड़ों ग्राहक का खाता कोहड़ा व चमरहिया स्टेट बैक ग्राहक सेवा केंद्र में खोला गया हैं। सैकड़ो ग्राहक के अकाउंट खता में 99 हजार नौ सौ 99 रुपये आया तो ग्राहक के मोबाइल में मैसेज आया। मैसेज आने पर तुरन्त लोगों ने बैक जाकर जानकारी लिया तो पैसा खाता में पैसा शो कर रहा है। लेकिन पैसे की निकासी को होल्ड कर दिया गया है।
इस संबंध में कुछ लोगो का कहना है कि यह केंद्र सरकार का भेजा हुआ रुपया है। जब उनसे पूछा गया कि किसी मद में पैसा आया है तो ग्रामीण भी चुप्पी साध लेते हैं। सबसे अधिक स्कूली छात्र के अकाउंट में रूपये आया हुआ हैं। चमरहिया बैक में 200, कोहड़ा में तीन बैको में लगभग 300 से अधिक ग्राहकों के अकाउंट में पैसा आया है।
इस संबंध में बैक के शाखा प्रबंधक से पूछे जाने पर बताया कि नेटवर्किग प्रोबलम के कारण इस तरह का पैसा दिखाई दे रहा है। जिस खाता की शिकायत हैं। उस खाता धारक से केवाईसी, आधार कार्ड एव पेन कार्ड मांग किया गया हैं। केवाईसी के बाद पैसे की निकासी संभव होगी। वैसे इसकी जांच भी की जा रही हैं।

 

ये भी पढ़े: स्टेशन रोड फ्लाईओवर का सीएम ने किया उद्घाटन, जानें क्या-क्या खूबी है इस फ्लाईओवर की
Facebook Comments