अन्धविश्वास : बलि देने के लिए बच्ची का काट रहा था गला, लोगों ने पकड़ा

बिहारशरीफ में 6 वर्षीया बच्ची की नरबलि देते एक युवक पकड़ा गया। लोगों ने उसकी जमकर धुनाई की और पुलिस के हवाले कर दिया। उससे पहले चाकू के वार से उसने बच्ची को गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। घटना रविवार की सुबह बिहारशरीफ थाना क्षेत्र के अजीजघाट मोहल्ले के पास हुई। उसके पास से एक छुरा के अलावा लड्डू व फूलों की माला बरामद हुई है।

युवक की पहचान पटना जिला के दनियावां थाना क्षेत्र स्थित सहेबी मांझी के 38 वर्षीय पुत्र बिट्टू मांझी के रूप में की गयी है। अजीजघाट मोहल्ला निवासी संजय चौधरी की पुत्री कुमकुम कुमारी का इलाज सदर अस्पताल में कराया गया है। उसके सिर व हाथों में गहरे जख्मी बने हैं। संजय ने आरोपित के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है। थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया कि एफआईआर दर्ज कर आरोपित से पूछताछ की जा रही है।

पहले दूसरी बच्ची को पकड़ा था

घायल बच्ची के पिता ने बताया कि कुमकुम दो अन्य बच्चियों के साथ खंदकपर-अजीजघाट के पास नीलकंठेश्वर मंदिर के परिसर में खेल रही थीं, तभी अचानक एक युवक आया और कारू गोप की बच्ची को पटककर उसकी जान लेने की कोशिश। वह बच्ची किसी तरह उसकी पकड़ से छूटकर भाग निकली। उसके बाद आरोपित ने कुमकुम को पकड़ लिया। जमीन पर पटककर छुरे से उसपर कई वार किये।

बस से खींचकर पकड़ा आरोपित को

आरोपित की पकड़ से छूटी दो अन्य बच्चियां चीखते हुये भागी। उन्हें देखकर स्थानीय लोग जमा हो गये। वहां का दृश्य देखकर कुछ देर के लिए तो लोग हैरान रह गये। आरोपित छुरा लिये बच्ची पर वार कर रहा था। लोगों की भीड़ देखकर आरोपित भागा और एक बस पर चढ़ गया। लोगों ने उसे बस से नीचे खींच लिया। इसके बाद लात-घूंसों से उसकी जमकर धुनाई दी। इसी दौरान सूचना पाकर पुलिस वहां पहुंच गयी और आरोपित को कब्जे में ले लिया।

Facebook Comments