patna-traffic-rules-The-Bihar-News-

बैनर, होर्डिंग्स वालों पर दर्ज होगी प्राथमिकी 

अब से किसी भी पथ से आने या जानेवाले वाहनों को अत्यधिक समय के लिए रेड लाइट पर खड़ा नहीं होना पड़ेगा। वहीं निरीक्षण के क्रम में यह बात प्रकाश में आई कि कई ट्रैफिक पोस्ट,  ट्रैफिक लाइट के बीम पर अनाधिकृत रूप से बैनर, पोस्टर अथवा होर्डिंग्स लगा दिए जाते हैं, जिससे ट्रैफिक लाइट व कैमरे के संचालन में परेशानी होती है। आयुक्त ने इस मामले में ट्रैफिक एसपी को 2 दिनों के अंदर सभी संबंधित के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने को कहा।

पब्लिक एड्रेस सिस्टम पर एक साथ फ्लैश होगी सूचनाएं

महत्वपूर्ण ट्रैफिक जंक्शन पर पब्लिक एड्रेस सिस्टम लगाए जाने से यातायात नियमों का उल्लंघन करनेवाले, वाहनों की चोरी अथवा अन्य किसी घटना की स्थिति में नियंत्रण कक्ष ट्रैफिक पोस्ट अलर्ट हो जाएंगे। ऐसे वाहन चालकों को आसानी से पकड़ा जा सकेगा। उन्होंने इस संबंध में ट्रैफिक एसपी और बुडको के परियोजना निदेशक से इसे लगाने को 25 स्थल चिन्हित कर दो सप्ताह के अंदर तकनीकी वह वित्तीय प्रस्ताव की मांग की है। उन्होंने कहा कि सभी 67 ट्रैफिक जंक्शन पर एएनपीआर लगने से ट्रैफिक लाइट्स के साथ-साथ यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों के दो पहिया अथवा चार पहिया वाहनों के नंबर कैमरे में कैद हो जाएंगे। इसके बाद नंबर के आधार पर कंप्यूटराइज्ड चालान वाहन मालिक के घर भेज दिया जाएगा। आयुक्त ने 10 नए जगहों पर ट्रैफिक लाइट्स लगाने का निर्देश दिया है।

यह ट्रैफिक लाइट धुनकी मोड़, जीरो माइल, मसौर्ही मोड़, छोटी पहाड़ी, अगम कुआ थाना, मछुआ टोली चौक, न्यू बायपास, बस स्टैंड, रामनगरी मोड़, पाटलिपुत्र गोलंबर, सीपाड़ा मोड़ पर लगाई जाएगी।

यह भी पढ़े: बिहार के 26 हवाई अड्डों से शुरू होगी उड़ान सेवा : (Flight from 26 Airports in Bihar)

Facebook Comments