patna-metro-rail

पटना मेट्रो रेल का काम जल्द शुरू होगा : सीएम नीतीश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि पटना मेट्रो रेल का काम जल्द शुरू होगा। केंद्र सरकार की नई नीति के अनुसार मेट्रो का प्रस्ताव बनाकर हमलोग भेज रहे हैं। केंद्रीय शहरी आवास और विकास राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी पटना आए थे, तो उनसे इस संबंध में विस्तृत चर्चा हुई। उन्होंने आश्वासन दिया है कि बिहार सरकार का प्रस्ताव आते ही कम से कम समय में स्वीकृति दी जाएगी।
मुख्यमंत्री मंगलवार को स्टेशन रोड फ्लाईओवर के लोकार्पण के बाद समारोह को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में बड़े पैमाने पर निर्माण कार्य चल रहा है। आगे और भी बड़ी संख्या में सड़क, पुल-पुलिया, भवन आदि के निर्माण होंगे। उन्होंने आह्वान किया कि यहां के लोग निर्माण के कार्य में आगे आएं। यहां की कंपनी होगी तो बिहार के लोगों को अधिक से अधिक रोजगार मिलेगा।
उन्होंने कहा कि अनुमान है कि वर्ष 2031 तक पटना की आबादी दोगुनी से भी अधिक बढ़कर 60 लाख तक हो जाएगी। बाहर से भी बड़ी संख्या में लोग पटना आते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए सड़क-पुल का निर्माण किया जा रहा है। इसलिए स्टेशन रोड फ्लाईओवर में पटना जंक्शन चौराहे पर पिलर नहीं बनाया गया है, ताकि मेट्रो रेल पर काम शुरू हो तो कोई बाधा नहीं हो

 

ये भी पढ़े: सावधान: कोहरे की वजह से आज कुछ ट्रेनें रद्द कर दी गई है
Facebook Comments