TBN, thebiharnews, pappu yadav

पप्‍पू यादव ने संविदा व नियोजित कर्मचारियों को नियमित करने की मांग की

पटना। जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रजंन उर्फ पप्‍पू यादव ने नियोजित शिक्षकों और संविदा पर कार्यरत कर्मचारियों को नियमित करने की मांग की है। उन्‍होंने पटना में पत्रकारों से कहा कि राज्‍य में 6 लाख नियोजित शिक्षक और 12 लाख कर्मचारी संविदा पर कार्य कर रहे हैं। इनसे काम अधिक लिया जाता है, जबकि नियमित कर्मचारियों की तुलना में उन्‍हें मानदेय कम दिया जाता है।

सांसद ने कहा कि पटना उच्‍च न्‍यायालय ने भी समान काम के लिए समान वेतन देने का फैसला सुनाया है। इसके बावजूद राज्‍य सरकार इसको नहीं मानती है। राज्‍य सरकार यह कह मामले को टाल रही है कि इनका नियोजन स्‍थानीय निकायों ने किया है। इसलिए समान काम के लिए वेतन देना संभव नहीं है। उन्‍होंने कहा कि संविदा व नियोजित कर्मचारियों के साथ सरकार का व्‍यवहार दुर्भाग्‍यपूर्ण और अमानवीय है।

श्री यादव ने कहा कि बंजारी सीमेंट फैक्‍ट्री बंद होने से हजारों कर्मचारी बेरोजगार हो गये हैं। राज्‍य में धीरे-धीरे सभी उद्योग बंद होते जा रहे हैं। राज्‍य सरकार निवेश के प्रस्‍तावों का झांसा दे रही है, जबकि एक पैसे का भी निवेश बिहार में नहीं हो रहा है। इससे बेरोजगारी की स्थिति और भयावह होती जा रही है। श्री यादव ने कहा कि जन अधिकार पार्टी (लो) ही जनता के हितों को लेकर संघर्ष कर रही है।

Facebook Comments