बिहार में मधुबनी 23वां कोरोना प्रभावित जिला बना, 68 नये संक्रमितों के साथ राज्य में COVID-19 मरीजों की संख्या 345 पर पहुंची

बिहार में मधुबनी कोरोना से प्रभावित होने वाला 23वां जिला बन गया है।  सोमवार की शाम बिहार स्‍वास्थ्य विभाग की ओर जारी पांचवें कोरोना अपडेट के अनुसार बिहार में 19 और कोरेाना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। इनमें नवादा, पूर्णिया और दरभंगा में एक -एक और रोहतास में 16 मरीज मिले। इस तरह सोमवार की शाम तक बिहार में कुल 68 नये मरीज मिले। इसके साथ ही कोरोना इन्फेक्टेड लोगों का आंकड़ा बढ़कर 345 हो गया है।

स्वास्थ्य सचिव संजय कुमार ने पांचवें कोरोना अपडेट में ट्वीट पर बताया कि बिहार में 19 नए कोरोना पीड़ित की पहचान की गई। इनमें रोहतास में 16 और नवादा, पूर्णिया और दरभंगा में एक-एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इसमें नवादा में एक और रोहतास में 2 महिला मरीज की पहचान हुई है।

इससे पहलेच चौथे कारोना अपडेट में 5 और नये मरीजों के मिलने की पुष्टि हुई थी। जिसके साथ बिहार में कुल संक्रमितों की संख्या 49 और कुल मरीजों की संख्या 326 तक पहुंच गई। इससे पहले स्वास्थ्य विभाग ने तीन कोरोना अपडेट जारी किया। पहली सूची में 13,दूसरी सूची में 17,तीसरी सूची में 14 और चौथी सूची में 5 पॉजिटिव मरीजों के साथ पूरे बिहार में 44 मरीज मिले थे। ये मरीज मुंगेर,मधुबनी, लखीसराय, औरंगाबाद, भोजपुर, पटना और सारण में मिले थे। पांच नये मरीजों के साथ अब तक कुल 49 मरीज बिहार में मिल चुके हैं।

स्वास्थ्य सचिव की ओर से जारी चौथे कोरोना अपडेट के मुताबिक नये मिले सभी पांच कोरोना संक्रमित मरीज पटना के हैं। इनमें से  चार पुरुष और एक महिला हैं । इन पांच केस में एक फुलवारी शरीफ,एक बीपीएससी बेली रोड पटना, न्यू पाटलिपुत्र कॉलोनी और  मछली गली राजा बाजार के 2 मरीज शामिल हैं। इस तरह से आज कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 326 पर पहुंच गई है। गौरतलब है कि स्वास्थ्य विभाग ने अब तक कोरोना पॉजिटिव मरीजों की 4 सूची जारी की है।

बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ती जा रही है। प्रदेश का इसी बीच सोमवार को बिहार स्‍वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना संक्रमित मरीजों को लेकर तीसरा अपडेट जारी किया गया। कोरोना का तीसरा अपडेट जारी करते हुए  बिहार के स्वास्थ्य सचिव ने बताया कि दोपहर तक 11 और कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि हुई है।

इन 11 में  औरंगाबाद में 5, भोजपुर में 4, पटना और सारण में 1-1 संक्रमित मिले हैं।  इसप्रकार अब राज्य में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 321 पहुंच गया है। इससे पहले दूसरे अपडेट में मधुबनी जिले में कोरोना वायरस से पांच लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि की गई थी। एक पॉजिटिव महिला पुलिसकर्मी है। मधुबनी में 5 मरीज मिले हैं जिसमें दो महिला जिसकी उम्र 27 और 65 साल है। वहीं पांच पुरूष मिले हैं जिसकी उम्र 30, 32, 34 साल है।  दूसरा मधेपुर प्रखंड के एक गांव का रहने वाला है। मधेपुर निवासी दो दिन पहले ही मुम्बई से आया था। इनमें से दो झंझारपुर और एक कलुआही का है।

इससे पहले सोमवार की सुबह तक मुंगेर के जमालपुर में 13 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें आठ महिलाएं और पांच पुरुष शामिल हैं। मुंगेर जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 83 पहुंच गई है। कोरोना से 21 जिले अबतक प्रभावित हो चुके हैं। बिहार में 56 मरीज स्‍वस्‍थ हो अस्‍पताल से घर लौट चुके हैं। वहीं दो मरीजों की मौत हो चुकी है।

Facebook Comments