सोनपुर मेले की दुकानों के शटर आज से नहीं उठेंगे, व्यापारियों ने लिया फैसला जानें क्यों

सोनपुर गांव के चिड़इया मठ में बुधवार की शाम स्थानीय ग्रामीणों और मेले में विभिन्न राज्यों से आए व्यापारियों की बैठक हुई।
बैठक में करीब 300 दुकानदार शामिल हुए। देश के विभिन्न राज्यों से आए व्यापारियों ने गुरुवार से अपनी दुकानें बंद रखने का निर्णय लिया है। थियेटर नहीं शुरू होने के संबंध में उनका कहना था कि जब मेले में भीड़ ही नहीं होगी तो दुकानदारी खत्म हो जाएगी। हमलोगों का सामान नहीं बिकेगा। काफी महंगी दर पर दुकान के लिए जमीन मिली है। खर्च निकालना मुश्किल हो रहा है। ऐसे में दुकान खोलने का कोई लाभ नहीं है।

ये भी पढ़ें : सोनपुर मेले में डांस करने का नहीं मिला लाइसेंस, SP के खिलाफ नारे लगाने लगीं डांसर

बैठक के बाद सोनपुर नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष विनोद सम्राट ने बताया कि बैठक में सिर्फ थियेटरों की बंदी ही मुद्दा नहीं था, बल्कि कई अन्य समस्याओं के समाधान में प्रशासनिक विफलता को मुद्दा बनाया गया और यह तय किया गया कि जबतक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाता तब तक मेला बंद रहेगा। मांगों का ज्ञापन मुख्यमंत्री और प्रधान सचिव को भेजा जा रहा है।
प्रदर्शन करने वाले 10 कलाकार गिरफ्तार

हरिहर क्षेत्र मेला, सोनपुर के थियेटर की नर्तकियों व संचालकों का पुलिस प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन और रोड जाम महंगा पड़ा। एसपी ने मामले को गंभीरता से लिया है और प्रदर्शन में शामिल सात नर्तकियों व तीन अन्य को हरिहरनाथ ओपी पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। एसपी हर किशोर राय ने बताया कि करीब 24 थियेटर के कर्मी व संचालक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। इनके खिलाफ अश्लील पोस्टर थियेटर के बाहर लगाने व पुलिस के कामकाज में बाधा उत्पन्न करने का मामले दर्ज किया गया है। इन पर सरकारी उपकरणों को क्षति पहुंचे का भी आरोप लगाया गया है।

Facebook Comments