बोधगया मामला: दोबारा जांच के लिए एनआईए की टीम पहुंची जहानाबाद

बोधगया में विस्फोट की साजिश में जहानाबाद कनेक्शन की जांच अभी थमी नहीं है। इस मामले की जांच में जुटी एनआईए की टीम मंगलवार को फिर जहानाबाद पहुंचकर पूरे मामले की गहन छानबीन की। जहानाबाद एसपी मनीष कुमार ने बताया कि एनआईए की टीम आई थी। टीम से जुड़े पदाधिकारियों ने शहर के रामनगर कुतुबनचक मोहल्ले में उस कमरे की फिर से जांच पड़ताल की है, जहां आतंकी के ठहरने की सूचना थी।

टीम ने उन दोनों स्थानीय युवकों से भी पूछताछ की है, जिनके सहयोग से उन्हें किराये पर कमरा दिलाया गया था। इसके अलावा आसपास के लोगों से भी कई अहम जानकारी ली गई है। हालांकि टीम में कौन-कौन पदाधिकारी शामिल थे, इसके बारे में एसपी ने खुलासा नहीं किया।

इधर, एनआईए की टीम के दोबारा यहां पहुंचने पर शहर में फिर से सरगर्मी तेज हो गई है। कुतुबनचक मोहल्ले में जांच टीम के पहुंचते ही मोहल्ले के लोग फिर से सहम उठे। लोग अपने-अपने दरवाजे से जांच टीम की कार्रवाई को देखते रहे। ज्ञात हो कि बोधगया विस्फोट की साजिश में जुटी एनआईए की टीम को यह इनपुट मिली थी कि इस मॉडयूल के तार जहानाबाद से जुड़े हैं। विस्फोट की साजिश रचने वाले आतंकी जहानाबाद में ठहरे थे। इसी इनपुट के आधार पर बीते शुक्रवार को एनआईए की टीम ने दो स्थानीय युवक मो. रिजवान और मो. सद्दाम से पूछताछ की थी।

हालांकि पूछताछ के बाद दोनों युवकों को छोड़ दिया गया था। पूछताछ के क्रम में ही जांच टीम को यह जानकारी मिली थी कि संदिग्ध आतंकी कपड़े का व्यापारी बनकर यहां आए थे और यहां पनाह लेने के लिए किराये पर एक कमरा लिया था। स्थानीय युवकों से दोस्ती बढ़ाकर उनलोगों ने कमरा लिया और लगभग पंद्रह दिन रहने के बाद वह लोग यहां से फरार हो गए थे।

 

Facebook Comments