पूर्व मुख्यमंत्री और हम के प्रमुख जीतन राम मांझी ने पशु एवं मत्स्य मंत्री मुकेश सहनी के उस बयान को अपरिपक्व करार दिया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि सरकार में उनकी नहीं सुनी जाती है।

सहनी के एनडीए की बैठक में शामिल नहीं होने के सवाल पर मांझी ने मीडिया से मंगलवार को यह बात कही। उन्होंने कहा कि सहनी जी को कुछ कहना था तो वे बैठक में आकर कहते। अखबारों में इस तरह की बात उन्हें नहीं करनी चाहिए थी। एक सवाल के जवाब में मांझी ने कहा कि मुकेश सहनी ने स्वयं बयान दिया है कि वह सरकार के साथ हैं।

एनडीए की बैठक में शामिल न होने पर वीआईपी में विरोध के सुर

एनडीए विधानमंडल दल की बैठक में शामिल नहीं होने के बाद विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) में विरोध के सुर उठे हैं। साहेबगंज से वीआईपी विधायक राजू कुमार सिंह ने कहा कि एनडीए की बैठक में शामिल नहीं होना पार्टी का सामूहिक निर्णय नहीं है। बैठक में नहीं जाना दुर्भाग्यपूर्ण है। वहीं इस बाबत पूछे जाने पर मंत्री मुकेश सहनी ने कहा कि पार्टी में सब कुछ ठीक है। थोड़ा सा इश्यू है जिसे जल्द सुलझा लिया जाएगा। वीआईपी के चार विधायक हैं। विधायक राजू ने कहा कि सोमवार को एनडीए की बैठक में नहीं जाने का निर्णय मुकेश सहनी का है। अगर मुकेश सहनी उपेक्षित महसूस कर रहे हैं और एनडीए के साथ नहीं रहना है तो यह तय करना पड़ेगा। ऐसे पार्टी नहीं चलती है कि हमें गठबंधन में परेशानी भी है और हमारे नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी हैं। इसलिए हमारा मानना है कि हमें बैठक में भाग लेकर ही अपनी बात रखनी चाहिए थी। घर में छुपकर मीडिया के माध्यम से नहीं। तल्खी के साथ विधायक ने कहा कि हम साफ कहते हैं कि अगर सरकार के साथ रहना है तो एनडीए गठबंधन की बैठक में जाकर सबके सामने अपनी बातों को रखना चाहिए था। जो हो रहा है वह सही नहीं है। पार्टी ऐसे नहीं चलती है। राजू सिंह ने कहा कि हम सभी विधायक जल्द ही पार्टी अध्यक्ष के साथ बैठेंगे। आगे क्या करना हैं, इस संबंध में बातचीत करेंगे।

सहनी ने बदली राह तो हो जाएगा चिराग जैसा हाल : JDU

एनडीए विधानमंडल दल की बैठक में शामिल नहीं होने वाले पशुपालन मंत्री मुकेश सहनी को जदयू सांसद सुनील कुमार पिंटू ने चेतावनी दी है। मीडिया से बातचीत में कहा कि अगर मुकेश सहनी अलग राह पर चले तो उनका भी हाल चिराग पासवान की तरह हो जाएगा। सांसद पिंटू ने कहा कि चिराग पासवान ने मार्ग बदला तो सारे सांसद उनके खिलाफ हो गए। उन्होंने कहा कि अगर मुकेश सहनी भी ऐसा करेंगे तो सभी विधायक एनडीए में रह जाएंगे और वीआईपी के मुखिया का हाल चिराग पासवान वाला हो जाएगा। जदयू सांसद ने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के साथ भाजपा, जदयू, हम और वीआईपी पार्टी जुड़ी है। उन्होंने कहा कि गठबंधन में जिसके जितने विधायक हैं, उसकी उतनी भागीदारी है। जदयू सांसद ने कहा कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार सभी की बात सुनते हैं। उन्होंने कहा कि मुकेश सहनी को ऐसी प्रतिक्रिया नहीं देनी चाहिए।

Facebook Comments