lalu-prasad-yadav-just-arrived-in-ranchi-the-bihar-news-tbn-patna-bihar-hindi-news

अभी अभी रांची पहुंचे लालू प्रसाद यादव, व्हीलचेयर पर राजधानी से उतरे

  • व्हीलचेयर पर राजधानी एक्सप्रेस से उतरे लालू प्रसाद, राजद नेता भोला यादव भी हैं साथ
  • राजधानी एक्सप्रेस पहुंची रांची, थोड़ी देर में उतरेंगे लालू
  • स्टेशन पर 100 से ज्यादा रैफ के जवान तैनात
  • अब लालू प्रसाद यादव को एम्बुलेंस में ले जाया जाएगा रिम्स, पहले सूमो से ले जाने की थी खबर
  • एक नंबर प्लेटफॉर्म पर आएगी लालू की ट्रेन, सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम

एम्स ने किया डिस्चार्ज, भेजा रिम्स, लालू बोले-साजिश

दिल्ली एम्स ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद के स्वास्थ्य में सुधार बताते हुए उन्हें रिम्स, रांची (राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान) में जाकर उपचार कराने के लिहाज से यात्रा के लिए फिट बताया है। वहीं, लालू ने एम्स के फैसले के पीछे राजनीतिक साजिश होने का आरोप लगाया है।

एम्स निदेशक को पत्र लिख कर लालू ने आग्रह किया है कि रिम्स में किडनी के उपचार की समुचित व्यवस्था नहीं है, इसलिए उनको वहां नहीं भेजा जाये। पूरी तरह स्वस्थ होने तक यहां उपचार चलते रहने दिया जाये। इस बीच एम्स से छुट्टी मिलने के बाद लालू रिम्स, रांची के लिए राजधानी एक्सप्रेस से शाम को रवाना हुए। यात्रा के दौरान कानपुर में उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गयी।

कानपुर स्टेशन पर ही डॉक्टरों की टीम ने उनकी जांच की

शूगर लेबल बढ़ा पाये जाने के बाद उन्हें इंसुलिन का इंजेक्शन दिया गया। इस दौरान ट्रेन करीब 11 मिनट तक रुकी रही। रेलवे के विशेष निर्देश पर रांची तक सभी प्रमुख स्टेशनों पर ट्रेन रोक कर लालू के स्वास्थ्य की जांच की जायेगी।

रांची पहुंचने के बाद लालू यादव को सीधे रिम्स ले जाया जायेगा। जहां उनका इलाज चलेगा। उनके पुत्र तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर सवाल किया कि ‘ लालू जी को वापस रांची भेजने के लिए एम्स प्रशासन पर किसने दबाव बनाया है? राजद प्रवक्ता मनोज झा ने इसे सरकार की सािजश करार दिया। राजनीतिक लड़ाई नहीं जीत पाये, तो स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रहे हैं। मालूम हो कि चारा घोटाले के कई मामलों में सजा काट रहे लालू किडनी व अन्य बीमारियों के कारण एम्स में इलाज करा रहे थे। बीमार होने पर जेल में बंद लालू को रांची मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उसके बाद उन्हें एम्स रेफर किया गया था। 29 मार्च से वे यहां भर्ती थे।

अभी मैं फिट नहीं, कुछ हुआ तो आपकी जवाबदेही

लालू ने अपने पत्र में कहा है कि मुझे एम्स में अच्छे इलाज के लिए भेजा गया था। अभी मेरी तबीयत ठीक नहीं हुई है। मैं हृदयरोग, किडनी इंफेक्शन, शुगर व अन्य बीमारियों से पीड़ित हूं। यदि एम्स से रांची मेडिकल कॉलेज भेजा जाता है और इससे मेरे जीवन पर कोई खतरा उत्पन्न होता है, तो इसकी जवाबदेही आप लोगों की होगी।

मेडिकल बोर्ड का फैसला, आग्रह पर दिया दो दिन का वक्त

एम्स प्रवक्ता ने बताया कि उपचार के बाद लालू की सेहत में व्यापक सुधार के बाद शनिवार को ही यहां से छुट्टी दे दी गयी थी। लालू ने खुद सोमवार को रांची जाने की इच्छा व्यक्त की थी और दो दिन एम्स में ही रहने की अनुमति देने का अनुरोध किया था। मेडिकल बोर्ड की सलाह पर उन्हें लंबे समय तक चलने वाले उपचार के लिए रिम्स, रांची भेजा जा रहा है। उनकी हालत स्थिर है और वह यात्रा करने के लिए फिट हैं।

एम्स में समर्थकों का हंगामा, शिकायत दर्ज

फैसले पर विरोध जताते हुए लालू के समर्थकों ने अस्पताल परिसर में हंगामा भी किया। अस्पताल प्रशासन ने हौजखास पुलिस थाने में दर्ज करायी गयी शिकायत में कहा है कि समर्थकों ने कांच के एक दरवाजे को भी तोड़ दिया, जिससे वहां तैनात सुरक्षा गार्ड चोटिल हो गये। समर्थकों ने दिल्ली रेलवे स्टेशन पर भी हंगामा किया और पुिलस से उलझ पड़े।

लालू से मिले राहुल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार सुबह करीब 11 बजे एम्स जाकर लालू से मुलाकात की। उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। कांग्रेस के एक सूत्र ने इस मुलाकात की पुष्टि की है। वह सेहत के बारे जानकारी लेने पहुंचे थे।

ये भी पढ़े: सीएम नीतीश ने किया वीर कुंवर सिंह के 160वें विजयोत्सव का उद्घाटन

Facebook Comments