Lalu Prasad Yadav celebrates his 71st Birthday- The Bihar News

71 वां जन्मदिन मना रहे हैं लालू प्रसाद यादव, तेजस्वी और तेजप्रताप ने काटा 71 पाउंड का केक

राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद सोमवार को अपना 71वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस मौके पर तेजस्वी यादव के आवास पांच देशरत्न मार्ग में समारोह का आयोजन किया गया है. पूर्व सीएम राबड़ी देवी, प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव ने इस मौके पर लालू प्रसाद की उम्र के बराबर 71 पाउंड का केक काट कर और एक दूसरे को खिलाया.

उधर, लालू प्रसाद के जन्मदिन पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उन्हें ट्विट कर बधाई दी और उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है.

बता दें कि चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद अभी हेल्थ चेकअप के लिए छह हफ्ते के लिए जमानत पर बाहर हैं. उनका इलाज मुंबई के एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट में किया जा रहा है. पिछले हफ्ते वो मुंबई से लौटे हैं और फिर दोबारा उन्हें इलाज के लिए मुंबई और बेंगलुरु जाना है.

लालू के जन्मदिन के एक दिन पहले रविवार को राजद कार्यालय में दोपहर 12 बजे रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. इस रक्तदान शिविर में भारी संख्या में कार्यकर्ताआ शामिल हुए. पिछले साल राजद प्रमुख लालू प्रसाद के 70वें जन्मदिन पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने 70 पाउंड का केक बनवाया था.

लालू प्रसाद यादव का जन्म आज ही के दिन साल 1948 को बिहार में हुआ था. लालू ने अपने राजनीति की शुरुआत जयप्रकाश नारायण के जेपी आंदोलन में छात्र नेता के तौर पर की थी. साल 1977 में इमरजेंसी के बाद हुए आम चुनाव में जनता पार्टी के टिकट पर लालू प्रसाद छपरा से जीतकर पहली बार लोकसभा पहुंचे. साल 1980 में पहली बार बिहार विधानसभा चुनाव लड़ा और जीत हासिल की. जुलाई 1997 में उन्होंने जनता दल से अलग होकर राष्ट्रीय जनता दल  के नाम से अपनी नई पार्टी का गठन कर लिया.

Facebook Comments