Lalu Prasad Yadav | The-Bihar-News

लालू प्रसाद यादव ने कोर्ट से कम सजा की देने की अपील की, जेल के बाहर समर्थक जुटे

रांची : चारा घोटाला मामले में लालू प्रसाद यादव की सजा पर ऐलान आज संभव है। लालू के वकील की ओर से कोर्ट के समक्ष एक याचिका दी गयी है जिसमें कहा गया है कि वे गंभीर बीमारी से पीडित है, अत: उन्हें कम से कम सजा दी जाए। लालू ने लंग्स इंफेक्शन, हाइपर टेंशन, हार्ट सर्जरी जैसी बीमारियों का हवाला दिया है और सजा कम से कम देने की मांग की है। उन्होंने अपनी याचिका में यह भी कहा है कि मेरे इस घोटाले से कोई लेना देना नहीं है। मेरी उम्र और हेल्थ को देखते हुए सजा का ऐलान किया जाए।

होटवार जेल के बाहर लालू के समर्थक जुटे हैं। समर्थक “हम हैं लालू” के नारे लगा रहे हैं।

इधर, खबरों की मानें तो लालू को 1 से 1 : 30 बजे के बीच जेल से कोर्ट ले जाया जा सकता है। जेल के बाहर सुरक्षाकर्मियों की गतिविधि बढ़ गयी है। लालू को जिस सूमो में ले जाया जाता है वह जेल के अंदर प्रवेश कर चुकी है। जेल के अंदर तीन एक ही नंबर की स्कारपियो गाड़ी भी गयी थी लेकिन जब ये जेल से बाहर निकली तो इसमें लालू सवार नहीं थे।

राजद नेता भोला यादव ने कहा कि हमें उम्मीद है कि फैसला हमारे पक्ष में आएगा। उन्होंने कहा कि हमें अभी तक नहीं पता कि लालू यादव को कोर्ट ले जाया जाएगा या नहीं। राजद नेता राम चंद्र पूर्वे ने कहा है कि हमें न्यायालय पर पूरा भरोसा है। हमें उम्मीद है कि फैसला हमारे पक्ष में आएगा और वे हमारे कल की बैठक में शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि करोड़ों लोगों की दुआ लालू के साथ है। लालू को न्याय मिलेगा। कोर्ट पर हमें पूरा भरोसा है।

रघुवंश प्रसाद ने कहा है कि यह साजिश……..

जज को फोन किये जाने के मामले पर राजद नेता रघुवंश प्रसाद ने कहा है कि यह साजिश भाजपा और जेडीयू की हो सकती है। आपको बता दें कि गुरुवार को सुनवाई के दौरान जज ने लालू यादव से कहा था कि आपके समर्थकों ने फोन किया था। वहीं राजद नेता शिवानंद तिवारी ने कहा कि फोन करने वालों पर कार्रवाई होनी चाहिए।

जदयू प्रवक्ता संजय सिंह का लालू प्रसाद पर हमला करते हुए कहा कि न्यायिक व्यवस्था में कोई बे”चारा” नहीं होता है, न्यायपालिका सभी को समान अवसर प्रदान करती है। लालू को भी चारा घोटाला मामले में अपना पक्ष रखने का अवसर मिला था जो सही से नहीं रख पाए।

इससे पहले चारा घोटाला (आरसी 64ए/96) मामले में दोषी करार पांच अभियुक्तों के सजा के बिंदु पर बहस गुरुवार को हुई। इनमें बेक जूलियस, गोपीनाथ दास, ज्योति कुमार झा, कृष्ण कुमार और जगदीश शर्मा शामिल हैं। लालू प्रसाद सहित बाकी आरोपितों की सजा के बिंदु पर बहस शुक्रवार को होगी।

प्रभु ही जानता है कैसे सुनवाई होगी

कुछ अधिवक्ताओं ने न्यायाधीश शिवपाल सिंह से पूछा कि क्या लालू प्रसाद के सजा पर सुनवाई वीडियो कांफ्रेंसिंग से होगी? इस पर न्यायाधीश ने कहा कि अभी यह तय नहीं है। प्रभु ही जानता है कि कैसे सुनवाई होगी।

पुलिस ने मुवक्किलों को रोका, हंगामा

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद समेत 16 दोषियों की सजा पर सुनवाई को लेकर गुरुवार को सिविल कोर्ट परिसर में पुलिस प्रशासन की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये थे। सिविल कोर्ट परिसर में प्रवेश के लिए बने सभी गेट पर पुलिस को तैनात किया गया था। वकीलों को छोड़ कर दूसरे व्यक्तियों को आने-जाने से रोका जा रहा था। इसी क्रम में पुलिसकर्मियों ने नये बार भवन के पास बने गेट के सामने मुवक्किलों को रोक दिया। उन्हें अंदर जाने नहीं दिया। इसके बाद मुवक्किलों ने अपने वकील को फोन कर बुलाया। वकील गेट के समीप पहुंचे और पुलिसकर्मियों से कहा कि इनकी गवाही होनी है। आप इन्हें कैसे रोक रहे हैं. इतना सुनते कई वकील वहां पर जुट गये।

Facebook Comments