Kings XI Punjab vs Kolkata Knightriders | The-Bihar-News

इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में आज दो मैच खेले जाने हैं। पहला मैच कोलकाता नाइटराइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच होना है, जबकि दूसरा मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच खेला जाना है। पहले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मुकाबले ज्यादा लोगों की दिलचस्पी क्रिस गेल और आंद्रे रसेल के बीच मुकाबला में है।

दिनेश कार्तिक के गेंदबाजों पर जहां गेल स्टॉर्म पर कंट्रोल करने का दबाव होगा, तो वहीं किंग्स इलेवन पंबाज के गेंदबाजों को रसेल को रोकने की चुनौती का सामना करना होगा। गेल ने गुरुवार को हैदराबाद के खिलाफ 63 गेंदों पर 105 रन की नॉटआउट पारी खेलकर पंजाब को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। उससे पहले वाले मैच में गेल ने पचासा जड़ा था।

केकेआर ने पिछले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को सात विकेट से हराया था। कोलकाता के लिए नीतीश राणा गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। कुलदीप यादव और पीयूष चावला गेंद से अच्छा काम कर रहे हैं। राणा ने पांच मैचों में अब तक 162 रन बनाने के अलावा चार विकेट भी लिए हैं।

गेल की फॉर्म से किंग्स इलेवन पंजाब ने ली राहत की सांस

पंजाब के लिए गेल का फॉर्म में लौटना राहत की बात है। इसके अलावा एरन फिंच, लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल और युवराज सिंह से भी टीम का काफी उम्मीदें हैं। पंजाब के लिए गेंदबाजी थोंड़ा चिंता का विषय है। तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने पिछले मैच में भी काफी रन लुटाए थे लेकिन अब उन्हें केकेआर के खिलाफ इस पर अंकुश लगाना होगा।

पंजाब और कोलकाता ने अब तक 21 बार एक दूसरे का सामना किया है जिसमें 14 बार कोलकाता और सात बार पंजाब ने जीत दर्ज की है।

संभावित प्लेइंग इलेवन

केकेआरः क्रिस लिन, सुनील नरेन, रॉबिन उथप्पा, नीतीश राणा, दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, शुबमन गिल, पीयूष चावला, टॉम कुरैन, शिवम मावी, कुलदीप यादव।

किंग्स इलेवन पंजाबः के.एल. राहुल, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, करुण नायर, एरन फिंच, युवराज सिंह, आर अश्विन, एंड्रयू टाई, अक्षर पटेल, मोहित शर्मा, मुजीब जदरान।

Facebook Comments