गया: लापता बच्ची की लाश मिली, दो बच्चों ने भागकर बचायी जान

शहर के रामपुर थाना क्षेत्र के गेवाल बिगहा अखाड़ा पर मुहल्ले से मंगलवार को गायब तीन बच्चों में एक बच्ची की बुधवार को लाश बरामद की गयी। बाकी दो बच्चों ने किसी तरह भागकर जान बचायी। पुलिस ने संजय कुमार की आठ वर्षीय पुत्री तन्नु कुमारी की लाश को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाया।

शहरी इलाके से बरामद हुई बच्ची की लाश 

तन्नु की लाश रामपुर थाना क्षेत्र में स्थित कुलपति के आवास के पास एक खाली जमीन में झाड़ी में मिली। तन्नु का मुंह बंधा हुआ था। उसकी हत्या गला घोंटकर की गई लगती है। हत्या से पहले ईंट-पत्थर से मारने की भी बात सामने आ रही है। दुष्कर्म की भी चर्चा है। एसएसपी गरिमा मलिक ने कहा कि गायब तीनों बच्चों में से तन्नु की हत्या कर दी गई है। उसकी लाश बरामद की गई है। गिरफ्तार गेवाल बिगहा मुहल्ले के छोटू की निशानदेही पर तन्नु की लाश बरामद की गई।

 सुबह भागकर आया सूरज, झाड़ी से घायल मिला अंकित 

गायब तीनों बच्चे में बुधवार की अहले सुबह अरुण शर्मा का पुत्र सूरज कुमार भागकर घर पहुंचा। उनसे बताया कि उसके साथी विजय मिस्त्री के पुत्र अंकित कुमार को चंदौती थाना क्षेत्र के खिरियावां में फल्गु नदी के किनारे मारकर रस्सी के बांध फेंका है। इसके बाद परिजन और पुलिस खिरियावां पहुंचे तो अंकित को जिंदा घायल अवस्था में रस्सी से बांधा पाया। उसे मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में लेकर जाकर इलाज कराया गया।

बाइक जलाई, हंगामा किया

तीन बच्चों के गायब होने से आक्रोशित लोगों ने गेवाल बिगहा में रोड पर हंगामा किया। लड़की की हत्या की सूचना पर लोगों ने एक बाइक में लगा दी। हंगामे के कारण गेवाल बिगहा मुख्य मार्ग पर घंटे घर आवजाही प्रभावित रही।

गेवाल बिगहा के छोटू से हुआ था विवाद,  पुलिस ने किया गिरफ्तार

इस घटना के पीछे गेवाल बिगहा अखाड़ा पर मुहल्ले के ही रहने वाले छोटू का हाथ बताया जा रहा है। मृत लड़की तन्नु की मां का कहना है कि मंगलवार को किसी बात को लेकर पड़ोसी छोटू से लड़ाई हुई थी। इसके बाद से छोटू ने सबक सिखाने की धमकी दी। इसी बात के आधार पर पुलिस ने रात में ही छोटू को उसके घर से उठाया था। बताया जा रहा है छोटू की निशानदेही पर तन्नु का शव शहरी क्षेत्र से बरामद किया गया।

मुहल्ले में खेलने के दौरान बच्चों को किया था अगवा 

गेवाल बिगहा मुहल्ले में मंगलवार की अपराह्नन संजय कुमार की बेटी तन्नु, अरुण शर्मा का पुत्र सूरज कुमार और विजय मिस्त्री का पुत्र अंकित कुमार खेल रहे थे। तीनों बच्चों की उम्र 8 से 10 वर्ष के बीच है। देर शाम तक घर नहीं लौटने पर सभी के परिजन चिंतित हो गए और खोजबीन शुरू कर दी थी। रात में पुलिस को सूचना दी थी।

Facebook Comments