Chief Minister Nitish Kumar |The-Bihar-News

बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार बुधवार को कर्नाटक चुनाव में प्रचार करेंगे. उनकी पार्टी ने 25 से 30 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है. कर्नाटक में जेडीयू जनता परिवार के पुराने साथियों को अब संगठनात्मकरूप से पुनर्जीवित करने की कोशिश कर रही है.

न्यूज18 से बात करते हुए जेडीयू के महासचिव और कर्नाटक के पार्टी प्रभारी संजय झा ने कहा कि जॉर्ज फर्नांडिस पार्टी के आधार को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करते थे. लेकिन शरद यादव इस मामले में पूरी तरह से फेल हैं क्योंकि वो नीतीश कुमार के चेहरे पर निर्भर थे. झा ने कहा कि अब नीतीश कुमार खुद पार्टी के अध्यक्ष हैं तो वो पार्टी का विस्तार बिहार के बाहर भी चाहते हैं.

जेडीयू के महासचिव ने कहा कि नीतीश ने कर्नाटक को चुना है क्योंकि पार्टी ने एक बार राज्य पर शासन किया था और उन्हें उम्मीद है कि पार्टी यहां अच्छा कर सकती है. इसके लिए जेडीयू ने पूर्व मुख्यमंत्री जेएच पटेल के बेटे महिमा पटेल को पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष बनाया है, जो पुराने दिग्गजों तक पहुंचकर पार्टी को खड़ा करने की कोशिश कर रहे हैं.

संजय झा ने कहा कि पार्टी कर्नाटक में 25 से 30 सीटों पर अपने प्रत्याशी खड़ा करेगी. यहां भारतीय जनता पार्टी के साथ कोई गठबंधन नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि ये गठबंधन के खिलाफ कोई लड़ाई नहीं है. हम राज्य में अपनी पार्टी को पुनर्जीवित और पुन खड़ा करने का कोशिश है. इसका बिहार में हमारे गठबंधन पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा.

जेडीयू के महाससचिव संजय झा ने कहा कि नीतीश को स्टार से राजनेता बने कमल हसन से अनापेक्षित निमंत्रण मिला है. झा ने बताया कि कमल हासन ने उन्हें शनिवार को फोन किया था. वे चाहते थे कि नीतीश 12 अप्रैल को चेन्नई की यात्रा करें और उनके निमंत्रण पर अपना दौरे का विस्तार करें. झा ने बताया कि नीतीश जी 11 अप्रैल को पटना वापस आएंगे. लेकिन नीतीश ने उन्हें भरोसा दिलाया है कि वो अगली बार जब कर्नाटक का दौरा करेंगे तक चेन्नई भी जाएंगे.

Facebook Comments