Internet Ban in 7 Districts in Bihar | The Bihar News
Internet Ban in 7 Districts in Bihar | The Bihar News

बिहार के सात जिलों में बंद है इंटरनेट सेवा, जानिए क्या है वजह?

आजकल बिहार में पशुओं की तस्करी और मवेशियों के शव बरामद होने के मामले बढ़ते जा रहे हैं। भोजपुर में मंगलवार को एक और घटना में पशुओं से लदे एक ट्रक को रोककर ड्राइवर की पिटाई की गई।इस घटना के बाद पुलिस ने एक बार फिर मारने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई तो नहीं की लेकिन ट्रक ड्राइवर, जो कि उत्तर प्रदेश जा रहा था, से पूछताछ की। बता दें कि भोजपुर जिले में इस तरह की यह दूसरी घटना है।

इस बीच बकरीद के दिन राज्य के अररिया जिले में पशुओं के शव मिलने से शुरू हुआ बवाल राज्य के मधेपुरा तक पहुंच गया है। मधेपुरा के मुरलीगंज में हरिपूरकला साइफन के पास बड़ी संख्या में मृत मवेशियों के बहकर आने के बाद पूरे इलाके में तनाव था। हालांकि प्रशासन के अधिकारी वहां कैम्प कर रहे थे लेकिन दो दिनों तक इस घटना पर जमकर बवाल हुआ।

यह भी पढ़ें – पटना में बवाल: पब्लिक ने मचाया उपद्रव, हवलदार का पैंट उतरवाकर सड़क पर दौड़ाया, 25 उपद्रवी गिरफ्तार

अररिया से मधेपुरा तक मवेशियों के शव मिलने को लेकर हो रहे बवाल के मद्देनजर फिलहाल उस इलाके के सात जिलों – अररिया, मधेपुरा, सुपौल, पूर्णिया, किशनगंज, कटिहार और सहरसा में पिछले तीन दिनों से इंटरनेट सेवाएं बंद हैं।

प्रशासन का कहना है कि इस मुद्दे पर सोशल मीडिया में ज्यादा अफवाह न फैलें इसलिए यह कदम उठाया गया है। राज्य पुलिस का मानना है कि आजकल स्थिति बिगाड़ने में सोशल मीडिया के माध्यम से फैली अफवाहों की बड़ी नकारात्मक भूमिका होती है। हालांकि राज्य सरकार का कहना है कि बुधवार से इंटरनेट सेवाएं सामान्य हो जाएंगी।

Facebook Comments