incometax-tejasvi-the-bihar-news

राबड़ी और तेजस्वी से आयकर की टीम ने की साढ़े सात घंटे तक पूछताछ

बेनामी सम्पति मामले में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के परिवार के दो सदस्यों से आयकर विभाग ने मंगलवार को गहन पूछताछ की। सुबह 11 बजे से शुरू हुई पूछताछ शाम 6:30 बजे तक चली। एक-एक प्लॉट और फ्लैट के जानकारी ली गयी। हालांकि, इस मामले में लालू प्रसाद स्वयं भी मुख्य अभियुक्त है, लेकिन फ़िलहाल पूछताछ सिर्फ पत्नी राबड़ी देवी और पूर्व डिप्टी सीएम रहे छोटे पुत्र तेजस्वी प्रसाद यादव से हुई। इनके खिलाफ पद का दुरूपयोग करोड़ों की अवैध समाप्ति जमा करने के मामले में सीबीआई एफआईआर दर्ज कर चुकी है। इसी क्रम में बेनामी सम्पति से सम्बंधित मामले में आयकर विभाग अपने स्तर पर जाँच कर रहा है। आयकर की जांच में इनके परिवार के अन्य सदस्यों के नाम भी बेनामी सम्पति के मामले में सामने आये है।

बेनामी सम्पति मामला:

  • पटना स्थित आयकर मुख्यालय में बुलाया, मांगा संपत्ति का हिसाब
  • नई दिल्ली से आई विशेष टीम के साथ-साथ पटना के अधिकारियों ने पूछे कई सवाल
  • पटना में मौजूद सभी बेनामी व अवैध संपत्तियों के बारे में ली गई एक-एक करके जानकारी

नयी दिल्ली की टीम ने पटना आकर ही पूछताछ

इस मामले में 19 अगस्त को लालू परिवार को आयकर ने पहला नोटिस जारी किया था। इसके बाद राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव को पूछताछ के लिए नयी दिल्ली बुलाया गया था। लेकिन, दोनों बार ये नहीं गए और उन्होंने वहां जाने में कई निजी कारणों से असमर्थता जतायी। इसके बाद आयकर विभाग, नयी दिल्ली की टीम ने पटना आकर ही पूछताछ करने का फैसला किया। इससे पहले भी टीम पटना में आयी थी, लेकिन सिर्फ मुआयना करके चली गयी।

इस बार राबड़ी और तेजस्वी को नोटिस करके बुलाया गया था। नयी दिल्ली में आयकर उपायुक्त शैलेन्द्र कुमार के नेतृत्व में चार सदस्यीय टीम के साथ पटना के अधिकारी भी इस पूछताछ में शामिल थे। इन्होने पटना में मौजूद लालू परिवार की तमाम बेनामी या अवैध सम्पति के बारे में एक-एक करके जानकारी ली। सम्पति जमा करने से लेकर इसके दूसरे लोगो के नाम पर खरीदने तक की जानकारी ली गयी।

 आगे पढ़े: माँ-बेटे से अलग अलग की गई पूछताछ 

यह भी पढ़े: बाबाओं का टूटता तिलिस्म !!

Facebook Comments