हरिलाल स्वीट्स के नौ ठिकानों पर आयकर की छापेमारी

thebiharnews-in-income-tax-raid-in-harilal-sweetपटना: शहर के जाने-माने हरिलाल स्वीट्स में आयकर विभाग ने मंगलवार को छापेमारी की। उसके पांच स्थानों पर मौजूद नौ ठिकानों पर गहन छापेमारी की गयी। इसमें कंकड़बाग, पाटलीपुत्रा, बोरिंग रोड, गांधी मैदान और बुद्धा कॉलोनी के नौ स्थानों पर सर्च किया गया। पाटलिपुत्रा कॉलोनी में उसका बड़ा कारखाना भी है। जबकि, बुद्ध कॉलोनी में उसका आवास है।

इसके मालिक बंधु अमित मनकानी और संदीप मनकानी से जुड़े तमाम दस्तावेजों की गहन जांच की गयी। हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि कुल कितने की गड़बड़ी है। शुरुआती जांच में अब तक करोड़ों की गड़बड़ी सामने आयी है। सुबह करीब 11 बजे से सभी स्थानों पर आयकर की टीम ने एक साथ सर्च शुरू किया, जो देर रात तक जारी रहा। जांच पूरी होने के बाद ही यह साफ हो सकेगा कि कुल कितने की गड़बड़ी सामने आयी है।

दो दर्जन पासबुक बरामद

हरिलाल स्वीट्स के मालिक के घर से दो दर्जन से ज्यादा पासबुक के अलावा निवेश से जुड़े कई दस्तावेज सामने आये हैं। इसमें कच्चा रसीद या कागज पर लिखा हिसाब के अलावा काफी संख्या में कागजात सामने आये हैं। इसमें बड़ी संख्या में बिना टैक्स जमा किये गये रसीद भी मिले हैं, जिससे यह स्पष्ट होता है कि बिना टैक्स जमा किये सामान की बिक्री की गयी है या जितने की सामान बिक्री की गयी है, उसके अनुसार टैक्स जमा नहीं किया गया है। टैक्स चोरी के मामले में बड़े स्तर पर गड़बड़ी सामने आयी है। मिठाई की बिक्री भी कच्चे रसीद पर की गयी है। जितने का सामान बेचा जाता था, उससे कम करके इसे दिखाया जाता था।

ये भी पढ़े : CM नीतीश ने किया ट्वीट, पूछा- जान की चिंता, माल-मॉल की चिंता, सबसे बड़ी देशभक्ति है!

Facebook Comments