bihar-board-less-students-registered

बिहार बोर्ड : मैट्रिक व इंटर रजिस्ट्रेशन में सुधार की डेट है ये

मैट्रिक व इंटर में रजिस्ट्रेशन में सुधार करने की तिथि बढ़ाकर 25 नवम्बर कर दी गयी है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने बताया कि मैट्रिक वार्षिक परीक्षा, 2018 में सम्मिलित होने वाले छात्र-छात्राओं के रजिस्ट्रेशन विवरणी में विद्यालय प्रधानों द्वारा आवश्यक सुधार करने के लिए 25 नवम्बर तक पुन: अवसर प्रदान किया जा रहा है। इस दौरान विद्यालयों के प्रधान द्वारा अपने विद्यालय के छूटे हुए छात्र-छात्राओं का नया रजिस्ट्रेशन भी कराया जा सकता है।
पहले इंटर के लिए 21 नवम्बर तक सुधार की तिथि जारी की गयी थी। बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा कि समिति को कुछ जिलों से कुछ छात्र-छात्राओं के मैट्रिक रजिस्ट्रेशन की विवरणी में फोटो एवं हस्ताक्षर पोर्टल पर अपलोड नहीं होने से संबंधित शिकायतें प्राप्त हुई थीं। इसका संज्ञान लेते हुए समिति ने मैट्रिक रजिस्ट्रेशन करने वाली एजेंसी, जिसका कार्यादेश पूर्व में ही रद्द किया जा चुका है, को पत्र लिखा।
जिसमें कहा गया कि शेष छात्र-छात्राओं का फोटो एवं हस्ताक्षर यदि अविलंब समिति को नहीं लौटाया जाता है तो समिति एजेंसी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करेगी। इसके बाद, उक्त एजेंसी ने छात्र-छात्राओं के फोटो एवं हस्ताक्षर को समिति को वापस कर दिया है। समिति द्वारा इसे पोर्टल पर अपलोड किया जा रहा है। विद्यालयों के प्रधान, जिन्हें छात्र-छात्राओं की विवरणी में फोटो एवं हस्ताक्षर पोर्टल पर अपलोड नहीं होने से संबंधित यदि पूर्व में शिकायत थी, तो वे समिति के पोर्टल पर जाकर संबंधित विवरणी में सुधार कर सकते हैं।
ये भी पढ़े: बिहार मैट्रिक प्री बोर्ड हाई स्कूल जांच परीक्षा में बैठने वाले हैं तो पढ़ें आपके काम की खबर
Facebook Comments