जलजमाव में पटना डूबा तो अधिकारियों की खैर नहीं: नगर विकास मंत्री

नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने सोमवार को कहा कि पटना को जलजमाव से मुक्ति दिलाने को जो भी संसाधन मांगे गए, सरकार ने दिए हैं। अगर इसके बाद भी पटना डूबा तो नगर विकास और बुडको के आला अफसरों की खैर नहीं है। उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। सुरेश शर्मा ने कहा कि अधिकारियों ने हमें आश्वस्त किया है कि 30 जून तक सारे काम पूरे कर लिए जाएंगे। उम्मीद है कि इस बार पटनावासियों को पहले जैसे हालात नहीं झेलने पड़ेंगे।

पटना में कुछ मीडिया कर्मियों से बात करते हुए नगर विकास मंत्री ने कहा कि पिछले साल अधिकारियों की लापरवाही के कारण ही भारी फजीहत झेलनी पड़ी थी। मगर इस बार ऐसा नहीं होने दिया जाएगा। कहा कि हाल में जो 94 एमएम बारिश हुई थी। उस दिन अधिकांश स्थानों से पानी निकल गया। कुछ जगह जलजमाव हुआ तो उस पानी को पंप लगाकर निकलवाया गया।

उन्होंने कहा कि हाल ही में मुख्यमंत्री ने भी संप हाउसों का दौरा कर हालात का जायजा लिया है। उन्होंने कहा कि संप हाउसों पर काम तो हुआ है। जहां पंप पहले डूब गए थे, वहां इस बार ऊंचाई बढ़ाई गई है। मशीनरी की मरम्मत सहित दूसरे काम कराए गए हैं। अधिकारियों ने आश्वस्त किया है कि इस बार जलजमाव नहीं होने देंगे। नगर विकास एवं आवास मंत्री ने कहा कि पटना को जलजमाव से मुक्त रखने को सरकार ने पैसे की कोई कमी नहीं आने दी है।

Facebook Comments