Hearing-in-Dumka-case-the-bihar-news-tbn-patna

चारा घोटाला : दुमका केस में सुनवाई पूरी, लालू प्रसाद यादव समेत सभी दोषियों को कल सुनायी जायेगी सजा

रांची : केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआइ) की विशेष अदालत में शुक्रवार को चारा घोटाला से जुड़े दुमका कोषागार से निकासी के मामले की सुनवाई पूरी हो गयी। सजा का एलान शनिवार को किया जायेगा. विशेष जज शिवपाल सिंह की अदालत में दुमका कोषागार से निकासी मामले में 19 मार्च को दोषी ठहराये गये सभी 19 लोगों की सजा के बिंदुओं पर बहस पूरी हुई हो गयी। शुक्रवार को 5 आरोपियों की सजा के बिंदु पर बहस हुई। इसके बाद विशेष जज शिवपाल सिंह ने कहा कि वह सजा का एलान शनिवार (24 मार्च) को करेंगे। इससे पहले उम्मीद थी कि दुमका कोषागार से फ्रजीवाड़ा के आधार पर तीन करोड़ रुपये से अधिक की निकासी मामले में दोषी करार दिये गये लोगों को सजा सुनायी जा सकती है।

यहां बताना प्रासंगिक होगा कि सोमवार को कोर्ट ने दुमका कोषागार से फर्जी बिल बनाकर करोड़ों रुपये की निकासी करने के मामले में आरोपी बनाये गये 31 लोगों में से बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव समेत 19 लोगों को दोषी करार दिया था। वहीं, बिहार के एक और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ जगन्नाथ मिश्र समेत 12 लोगों को बरी कर दिया गया था।

लालू प्रसाद इन दिनों बीमार हैं और राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) में इलाज करा रहे हैं। रिम्स के डॉक्टरों ने उन्हें एम्स में इलाज कराने की सलाह दी है। इसकी जानकारी बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार के अधीक्षक को भी दे दी गयी थी। जेल अधीक्षक ने गुरुवार को रिम्स का दौरा किया था। इसके बाद से कयास लगाये जा रहे थे कि लालू प्रसाद को दिल्ली शिफ्ट किया जा सकता है। लेकिन, अब तक इस पर अंतिम फैसला नहीं हो पाया है।

ये भी पढ़े: चारा घोटाला : दुमका ट्रेजरी मामले में फैसला टला

Facebook Comments