GST-Effect-led-bulb-the-bihar-news

ऊर्जा मंत्रालय ने बताया है कि अब 9 वाट एलईडी बल्ब की कीमत ₹70 रुपये, 20 वाट की एलईडी ट्यूबलाइट की कीमत ₹220 रुपये और 5 स्टार वाले 50 वाट के पंखे की कीमत ₹1200 रुपये होगी। इस प्रकार ट्यूबलाइट सस्ती हुई है, जबकि पंखे महंगे हुए हैं। उजाला योजना के तहत पहले 20 वाट के ट्यूब लाइट की कीमत ₹230 रुपये और पंखे की कीमत ₹1150 रुपये थी। पंखों को 28 प्रतिशत के साथ में रखने से उनकी कीमत बढ़ी है।

ईवाई (EY) ने टेस्ट शुरू किया


कर परामर्श कंपनी ईवाई छोटी कंपनियों के लिए जीएसटी हेल्पडेस्क शुरू किया है। इसमें वे नई अप्रत्यक्ष कर व्यवस्था के बारे में ऑनलाइन प्रश्न पूछ सकते हैं। ईवाई जीएसटी हेल्प डेस्क में अप्रत्यक्ष कर के विशेषज्ञों की टीम सवालों के जवाब देगी। इसमें 14 शहरों के 800 से अधिक जीएसटी के बारे में जानकारी रखने वाले शामिल हैं। यह सुविधा छोटी कंपनियों, व्यापारियों तथा उद्यमियों के लिए उपलब्ध होगी। इसका मकसद उन्हें जीएसटी को आसानी से अपनाने में मदद करना है।

EY India Tax Insights App

सवाल ईवाई इंडिया टैक्स इनसाइड एप (EY India Tax Insights) डीजी जीएसटी वेबसाइट (http://www.ey.com/in/en/services/tax/ey-gsp-asp) के जरिए इंडिया पर पोस्ट किए जा सकते हैं। ईवाई इंडिया के चेयरमैन राजीव बेमानी ने कहा, इस सुविधा से छोटी कंपनियों तथा व्यापारियों को जीएसटी सुचारु रुप से अपनाने बनाने में मदद मिलेगी।

 आगे पढ़े: कहाँ शिकायत करे ज्यादा कीमतों की.. 

 

ये भी पढ़ें: दुनियाँ की सबसे महँगी चीज़ || Most Costly Thing Of Universe

Facebook Comments