पत्‍नी की सुपारी : तुम मेरी पत्‍नी को मार डालो, मैं तुमसे शादी कर लूंगा

इंस्पेक्टर रायपुर हेमेंद्र नेगी ने बताया कि टिहरी के पगारी पट्टी निवासी अमित चमोली आयरलैंड के होटल में नौकरी करता है। जबकि पत्नी सुमति नथुवावाला में दस और 8 साल के दो बच्चों के साथ किराये पर रहती है। गुरुवार दोपहर सुमति घर में अकेली थी कि इसी बीच नकाबपोश युवती वहां आ गई। इससे पहले कि सुमति कुछ समझ पाती, युवती उन पर झपट पड़ी। उसने सुमति को व्हाइटर सुंघाने की कोशिश की, मगर  सुमति किसी तरह उसके चंगुल से बचकर बाहर दौड़ी।

युवती भी उसके पीछे निकल पड़ी। शोर सुनकर आसपास के लोगों ने सुमति को युवती से बचा लिया और पुलिस को सूचना दी। बाद में पूछताछ में युवती ने जो बताया, उसे सुन सब हैरान हो गए। उसने कहा, वो सुमति के पति अमित से तीन साल से प्यार करती है। आयरलैंड से अमित ने ही उसे सुमति को मारने के लिए भेजा था, ताकि दोनों शादी कर सकें। पुलिस ने आरोपी नींबूवाला निवासी आफरीन सिद्दीकी को गिरफ्तार कर लिया और प्रेमी अमित के खिलाफ हत्या की साजिश रचने का मामला भी दर्ज कर लिया।

शादीशुदा प्रेमी को पाने के लिए उसकी पत्नी को मारने की कोशिश करने वाली आफरीन ने बताया कि अमित ने ही आयरलैंड में बैठकर पूरा खेल रचा। अमित ने ही अपनी पत्नी को फोन कर गुरुवार दोपहर घर में ही रहने को कहा और फिर आफरीन को अपने घर भेजकर पत्नी की हत्या करने के लिए कहा।
इंस्पेक्टर हेमेंद्र सिंह नेगी ने आफरीन से पूछताछ के आधार पर बताया कि आफरीन और अमित का अफेयर बीते तीन साल से चल रहा है। दोनों लगातार फोन पर एक दूसरे से बात करते रहे हैं। दोनों की मुलाकात एक सहेली की जरिए हुई थी। अमित एक महीने पहले ही लंबी छुट्टी काटकर आयरलैंड गया है।

हत्या को अंजाम देने के लिए था सही वक्त का इंतजार 

छुट्टी के दौरान भी वो लगातार मिलते रहे। इस दौरान ही उनकी सुमति को रास्ते से हटाने की तैयारी कर ली थी। तब अमित ने आफरीन को अपना घर दिखाया। साथ ही पत्नी की तस्वीर भी दिखाते हुए, हत्या को अंजाम देने के लिए सही समय का इंतजार करने को कहा। अमित की पत्नी निजी स्कूल में नौकरी करती है, प्लान के तहत अमित ने गुरुवार सुबह ही पत्नी को फोन कर कहा कि वो बच्चों को स्कूल भेजने के बाद घर पर ही रहे। उसे कोई मिलने के लिए आएगा। फिर उसने आफरीन को दोपहर के वक्त अपने घर पर भेजा।

पूरी तैयारी से पहुंची थी प्रेमिका 

पुलिस ने आफरीन के पास से ग्लब्स, व्हाइटनर, व्हाइटनर लगा रूमाल, कैंची और धारदार गंडासा बरामद किया है। ग्लब्स फ्रिंगर प्रिंट से बचने के लिए ले गई थी। जबकि व्हाइटनर का इस्तेमान सुमति को हत्या से पहले बेहोश करने में किया जाना था। पुलिस ने आफरीन के खिलाफ संगीन धाराओं में केस दर्ज किया है, आरोप साबित होने पर उसे पूरी उम्र जेल में काटनी पड़ सकती है।

अमित को विदेश से बुलाया 

पुलिस ने इस मामले में सुमति के पति अमित को भी हत्या का षडयंत्र रचने का आरोपी बनाया है। पुलिस अमित को जल्द से विदेश से देहरादून पहुंचने को कहा है। पुलिस के मुताबिक 19 साल की आफरीन महज दसवीं पास है। उसके पिता यूसूफ सिद्धिकी का निधन हो चुका है। देर रात आफरीन के परिजनों ने थाना में पहुंच कर हंगामा किया।

सुमति हैरान, अमित ने क्या कर दिया 

सुमति और अमित की शादी 12 साल पहले हुई थी। दोनों के दो बच्चे भी हैं, परिवार पहले गांव में ही रहता था, लेकिन बच्चों को पढ़ाने के लिए कुछ साल पहले देहरादून शिफ्ट हो गए। सुमति ने पुलिस को बताया कि अमित पर उसे कभी संदेह तक नहीं हुआ, एक बार उसने अमित को देर रात किस के साथ फोन पर बात करने को लेकर टोका तो अमित ने उसे डांट फटकार कर चुप करा दिया। तब उसने भी बात को भुला दिया। लेकिन अब अचानक अमित ने उसकी हत्या की साजिश रचते हुए अपनी प्रेमिका को ही मारने के लिए घर पर भेज दिया। सुमति अमित को तो सजा दिलानी चाहती है लेकिन खुद और अपने दो बच्चों के भविष्य को लेकर भी चिंतित है।

Facebook Comments