गया जिले के डोभी प्रखंड के कोठवारा बाजार से लेम्बोगड़ा-बरिया तट तक निलांजना नदी में 13 करोड़ की लागत से पुल का निर्माण किया जा रहा है। लेकिन शुक्रवार को नदी में आए बाढ़ व पानी के तेज बहाव के कारण अर्धनिर्मित पुल का कुछ भाग गिर गया।

गौरतलब है कि आरंभ से ही निर्माण के दौरान घटिया सामग्री उपयोग होने के कारण यह पुल विवाद में रहा है। इसे लेकर स्थानीय ग्रामीणों ने कई बार प्रदर्शन भी किया लेकिन पुल निर्माता कंपनी तिरूपति बालाजी कंस्ट्रक्शन के कान पर जूं तक नही रेंगा। इसका नतीजा रहा कि शुक्रवार को निलाजंना नदी में पानी आने से तेज बहाव में अर्धनिर्मित पुल का कुछ भाग गिर गया।

बता दें कि नाबार्ड योजना मद से 2015 में तत्कालीन विधायक सह पंचायती राज मंत्री विनोद प्रसाद यादव द्वारा पुल निर्माण का शिलान्यास किया गया था। परंतु साढ़े 6 साल से अधिक समय गुजर जाने के बाद भी निर्माणाधीन हो रहे पुल का एक चौथाई भाग ही अब तक बना है। गांव के लोगों ने कहा की कोठवारा से जोड़ने वाली निलांजना नदी पर निर्माणाधीन पुल बारिश की पहले ही बौछार में गिरकर ध्वस्त हो रही है, जो पुल निर्माण में भारी अनियमितता को दर्शा रही है। लोगों का मानना है कि जिस तरह से पुल का निर्माण घटिया सामग्री से किया जा रहा है तो यह पुल बनने के बाद भी ज्यादा समय तक टीक नहीं पाएगी।

Facebook Comments