tejasvi-yadav-the-bihar-news

तेजस्वी इस्तीफा नहीं देंगे और ना ही उनसे मांगा गया!

सीबीआई (CBI) की FIR में नामजद होने और छापेमारी के सवाल पर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव इस्तीफा नहीं देंगे। महागठबंधन के अंत: पुर से आ रही खबरों के अनुसार ना तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उपमुख्यमंत्री से इस्तीफा मांगा है और ना ही तेजस्वी ने इस्तीफा देने का मन बनाया है। इससे तेजस्वी के इस्तीफे का सवाल फिलहाल ठंडा पड़ गया है।

सोमवार को राष्ट्रपति चुनाव में मतदान करने विधान सभा आये उपमुख्यमंत्री ने अनौपचारिक बातचीत में साथियों से कहा, कि उन से इस्तीफा नहीं मांगा गया है। कहा की केंद्र राजनीतिक दुर्भावना से उनके खिलाफ कार्यवाही कर रहा है। जिस समय नाबालिग था, उस समय का आरोप लगाकर छापेमारी और मुकदमा कर रही है। राजनीति से प्रेरित इस प्रकरण पर इस्तीफा देने का सवाल ही नहीं है। बाद में पत्रकारों से बातचीत में भी तेजस्वी ने कहा कि उनके इस्तीफे की खबर मीडिया के दिमाग में है।

  • सीएम ने इस्तीफा कभी नहीं माँगा तो बयानबाजी क्यों? :त्यागी

  • मेरे इस्तीफे की खबर मिडिया के दिमाग की उपज: तेजस्वी

दूसरी ओर, जदयू के प्रधान महासचिव सह राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने भी कहां की सीएम नीतीश कुमार ने तेजस्वी से इस्तीफा मांगा ही नहीं था। जदयू ने कोई समय-सीमा भी तय नहीं की है। सवाल उठाया कि आखिर तेजस्वी अपने आप को दोषी की तरह क्यों व्यवहार कर रहे हैं। अगर सीएम इस्तीफा मांगते तो क्या तेजस्वी अब तक मंत्रिमंडल में शामिल रहते। अगर सीएम के मांगने पर तेजस्वी इस्तीफा नहीं देते तो उन्हें बर्खास्त कर दिया जाता। जदयू विधायक दल की बैठक में जो मामले नहीं उठे, उस पर बयानबाजी उचित नहीं। सीएम की उदारता का कोई अनुचित लाभ उठाएं।

Facebook Comments