सुपौल निवासी ICAS अधिकारी जितेंद्र झा का शव दिल्ली में रेलवे ट्रैक पर मिला

द्वारका सेक्टर-9 से लापता हुए आईसीएएस अधिकारी जितेन्द्र झा का शव पालम इलाके में रेलवे ट्रैक से मिला है। उनका शव सोमवार की देर रात ट्रैक पर पड़ा मिला था। गुरुवार को पुलिस ने शव की शिनाख्त की है। उधर परिवार के सदस्य फिलहाल शव जितेन्द्र का होने को लेकर शक जता रहे हैं। पुलिस का दावा है कि जितेन्द्र का एक सुसाइड नोट भी उन्हें मिला है, जिसमें उन्होंने अपनी मौत के लिए किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया है। द्वारका साउथ पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

पुलिस के अनुसार जितेन्द्र झा परिवार सहित द्वारका सेक्टर-9 शिवालिक अपार्टमेंट में रहते हैं। वह 1998 बैच के आईसीएएस(इंडियन सिविल अकाउंटस सर्विस) के अधिकारी हैं। फिलहाल वह सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय में कार्यरत हैं और इंडिटन इंस्टीट्यूट आफ पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में उनका प्रशिक्षण चल रहा था। बीते सोमवार की सुबह लगभग दस बजे वह अपने घर से सिगरेट पीने की बात कहकर निकले थे। लेकिन वापस नहीं लौटे। सोमवार रात उनकी पत्नी ने द्वारका साउथ थाने में उनकी गुमशुदगी दर्ज कराई थी।

उधर सोमवार रात लगभग 12 बजे पालम इलाके में पुलिस को रेलवे ट्रैक पर एक शव मिला। शव के गर्दन से नीचे का हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुका था। शव के पास से कोई ऐसी वस्तु नहीं थी, जिससे उसकी शिनाख्त हो सके। पुलिस ने शव को शिनाख्त के लिए शवगृह में सुरक्षित रखवा दिया। गुरुवार को इस शव की शिनाख्त के लिए रेलवे पुलिस की तरफ से विज्ञापन दिया गया।

यह विज्ञापन देखकर द्वारका साउथ पुलिस ने उनसे संपर्क किया। उन्होंने बताया कि यह शव द्वारका साउथ से लापता जितेन्द्र का लग रहा है। द्वारका पुलिस ने शवगृह में जाकर जब शव को देखा तो उसकी शिनाख्त जितेन्द्र झा के रूप में की। पुलिस ने शाम को परिवार के सदस्यों को भी शव देखने के लिए बुलाया। उन्होंने शव को देखकर स्पष्ट तौर पर उसे जितेन्द्र का शव नहीं माना। उधर द्वारका पुलिस का दावा है कि उन्हें एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें जितेन्द्र ने अपनी मौत के लिए किसी को जिम्मेवार नहीं ठहराया है।

 

Facebook Comments