पटना में तीन योद्धा नर्सें हुईं कोरोना संक्रमित, बिहार में कोविड-19 संक्रमितों की संख्या 953 हुई

बिहार में बुधवार को कोरोना संक्रमण से सातवीं मौत हो गई। पटना सिटी के आलमगंज थाना क्षेत्र के माखनपुर ईदगाह निवासी  56 वर्षीया महिला की जान चली गई। इसके अलावा आईजीआईएमएस और एनएमसीएच की दो नर्सों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। नालंदा के एकंगरसराय में तैनात एक नर्स भी संक्रमित है। वहीं सूबे के 19 जिलों में कोरोना के 74 नए मरीजों की पहचान की गई। इनमें बीएमपी के दो जवान समेत पटना के 9 मरीज भी शामिल हैं। सूबे में कोरोना मरीजों की संख्या 953 हो गई।

जिन दो नर्सों में संक्रमण पाया गया है उनमें एक पटना के राजाबाजार और एक अगमकुआं इलाके में रहती है। पटना के बाकी नए मरीज प्रवासी मजदूर हैं जो दूसरे राज्यों से लौटे हैं। इनमें बेलछी का एक पुरुष और 20 दिन का बच्चा भी शामिल है। इसके अलावा बाढ़ के दो और खुसरुपुर का एक पुरुष मरीज भी इनमें शामिल है।

दूसरी ओर, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बताया कि बुधवार को कोरोना पॉजिटव पाए गए अधिकांश मरीज हाल ही में गुजरात, दिल्ली, महाराष्ट्र, बंगलुरु, केरल समेत अन्य राज्यों से लौट कर आये थे। कोरोना टेस्ट के बाद इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। राज्य में मृत कोरोना पॉजिटव मरीज की संख्या अब 7 हो चुकी है। मालूम हो कि इसके पूर्व 10 मई को पीएमसीएच में भर्ती पटना के अथमलगोला निवासी 60 वर्षीय कोरोना  मरीज की मौत हुई थी।

पटना में 4 मरीजो में 20 माह का बच्चा शामिल
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पटना में चार नए कोरोना पॉजिटिव के सामने आए हैं। जिनमें 20 दिनों का एक बच्चा भी पॉजिटिव पाया गया है। पटना के बेलछी में 20 दिनों के एक नवजात को पॉजिटिव पाया गया है, जबकि बेलछी में ही 49 साल के एक शख्स की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पटना के राजा बाजार इलाके में एक बार फिर से 1 नए मरीज की पुष्टि हुई है, जबकि अगमकुआं में भी एक पॉजिटव  सामने आया है।

386 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे
स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बिहार में अबतक 386 कोरोना पॉजिटव मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं। जबकि राज्य में कोरोना के 516 एक्टिव मरीज इलाजरत हैं। कोरोना की जांच को लेकर राज्य में 7 लैब स्थापित किये गए हैं। जिनमें भागलपुर स्थित एक लैब में जांच कार्टेज के कारण एक दिन से बाधित है।

Facebook Comments