पटना के इन पांच में तेजी से फैल रहा कोरोना का संक्रमण

पटना जिले के पांच प्रखंडों बाढ़, नौबतपुर, पालीगंज, धनरूआ, मसौढ़ी और अथमलगोला में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है। प्रखंडों में यह बीमारी प्रवासी मजदूरों के कारण तेजी से पांव पसारा है। जबकि शहरी क्षेत्र में पटना सिटी सबसे अधिक प्रभावित है।

पटना एम्स में छह लोग जांच में आये पॉजिटिव

पटना एम्स के नोडल पदाधिकारी डॉ. संजीव कुमार ने कहा कि मंगलवार को जांच रिपोर्ट आयी है जिसमें छह लोग पॉजिटिव निकले हैं, जिसमें  दरभंगा के तीन, मुजफ्पफरपुर के एक भोजपुर बड़हरा के एक व पटना के एक हैं। वहीं परसा के पॉजिटिव पाये गये डॉक्टर, जाले विधायक व इनके चालक का भी मंगलवार को दूसरी बार जांच की गयी। जिसमें पॉजिटिव पाये गये।

अर्पणा बैंक कॉलोनी बना कंटेनमेंट जोन

अर्पणा बैंक कॉलोनी व रूकनपुरा अन्नूपूर्ण अपार्टमेंट के समीप एक-एक व्यक्ति संक्रमित पाये जाने की बात सामने आई है। बीडीओ देवेंद्र कुमार ने बताया कि दोनों को एनएमसीएच भेजने के साथ ही रूकनपुरा व अर्पणा बैंक कॉलोनी को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है।

कमला नेहरू नगर बना हॉट स्पॉट इलाका

शहर में कमला नेहरू नगर स्लम बस्ती हॉट स्पॉट में शामिल हो गया है। यहां मंगलवार को 11 कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा पीएमसीएच से भी लगातार मरीज मिल रहे हैं। इससे पहले स्वास्थ्य विभाग ने बुद्धा कॉलोनी को हॉटस्पॉट इलाका घोषित किया था।

Facebook Comments