Centenary-celebration-of-Patna-University-the-bihar-news

पटना यूनिवर्सिटी के शताब्दी समारोह की गेस्ट लिस्ट से शत्रुघ्न, लालू-यशवंत का नाम गायब

पटना : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 अक्तूबर को पटना आयेंगे। पटना विवि के सौ साल होने के उपलक्ष्य में आयोजित समारोह में उन्हें भाग लेना है। लेकिन इस समारोह में भाग लेने के लिए भाजपा के दो दिग्गज नेताओं को न्योता नहीं आया है। पटना विवि के छात्र रहे स्थानीय सांसद शत्रुघ्न सिन्हा और यहां के पूर्व छात्र व शिक्षक पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा दो ऐसे नेता हैं, जिनके नाम इस सूची में नहीं है।

गुरुवार की देर शाम तक दोनों नेताओं को इसकी सूचना नहीं मिल पायी थी।

ये दोनों पार्टी के शीर्ष नेताओं की आलोचना के लिए चर्चित रहे हैं। इस मामले में प्रदेश भाजपा ने अपना पल्ला झाड़ लिया है। विवि सूत्रों के मुताबिक पीएमओ की भेजी सूची के आधार पर मंच पर सिर्फ छह लोगों के बैठने की व्यवस्था की गयी है। इनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राज्यपाल सतपाल मलिक, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा और केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री उपेंद्र कुशवाहा के नाम हैं। विवि प्रशासन का कहना है कि मंच पर सिर्फ इन्हीं लोंगों के बैठने की अनुमति पीएमओ ने दी है। बाकी लोगों को सभागार में बैठाया जायेगा। दूसरी ओर पटना साहिब के सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने किसी भी प्रकार के आमंत्रण पत्र मिलने से इनकार किया है। उन्होंने इस पर नाराजगी भी जतायी है।

उन्होंने ट्वीट किया है, ‘‘ उनके निर्वाचन क्षेत्र में पटना विवि का शताब्दी समारोह का आयोजन किया जा रहा है।

ये भी पढ़े: अच्छी खबर : बिजली कंपनी में 1200 पदों पर होगी भर्ती

 प्रधानमंत्री करेंगे उद्घाटन

इसका उद्घाटन प्रधानमंत्री करेंगे। लेकिन मेरे द्वारा सरकार की नीतियों की आलोचना किये जाने से उन्हें जानबूझ कर निमंत्रण नहीं भेजा गया है।’’ वहीं यशवंत सिन्हा ने कहा कि पटना विवि के शताब्दी समारोह का मुझे आमंत्रण नहीं आया है। एक दिन बाद ही कार्यक्रम है। अब आमंत्रण आयेगा भी तो नहीं जाऊंगा। गौरतलब है कि शत्रुघ्न सिन्हा पहले से ही अपनी बेबाकी के लिए चर्चित रहे हैं। वहीं हाल के दिनों में भाजपा और सरकार के फैसले को लेकर पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा भी चर्चा में हैं।

Facebook Comments