एक बार फिर लालू सीबीआई(CBI) के शिकंजे में, 10 घंटे तक चली छापेमारी

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने शुक्रवार को पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद और उनके जुड़े 12 ठिकानों पर छापे मारे। पटना, रांची, दिल्ली, गुरुग्राम संयुक्त 12 स्थानों पर एक साथ छापेमारी की गई। पटना में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के सरकारी आवास 10 सर्कुलर रोड में सीबीआई की टीम सुबह 7:30 बजे ही पहुँच गई और करीब 10 घंटे तक तलाशी लेती रही। सीबीआई की टीम में 27 अधिकारी शामिल थे।

सीबीआई ने लालू प्रसाद, उनकी पत्नी राबड़ी देवी, पुत्र तेजस्वी यादव समेत 7 लोगों और उनकी कंपनी के खिलाफ करोड़ों रुपए से भ्रष्टाचार के आरोप में 5 जुलाई को मामला दर्ज किया है। इस मामले में आरोपियों में राज्यसभा के सांसद की पत्नी भी शामिल हैं।

सीबीआई के अतिरिक्त निदेशक राकेश अस्थाना ने बताया कि कुछ दिनों पहले ही शिकायत मिली थी की की मई 2004 में जब लालू प्रसाद रेल मंत्री थे तब उन्होंने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए पटना स्थित होटल चाणक्य के मालिक विनय कोचर व विजय कोचर के साथ मिलकर करोड़ों का भ्रष्टाचार किया। भ्रष्टाचार की साजिश में आईआरसीटीसी के MD सहित अन्य लोग भी शामिल हैं। इस शिकायत के आधार पर सीबीआई ने प्रारंभिक जांच का मामला दर्ज किया। तफ्तीश  में पता चला या घोटाला वर्ष 2004 से 2014 के बीच किया गया। तफ्तीश पूरी होने के बाद 5 जुलाई 2017 को सीबीआई ने प्राथमिकी दर्ज की।

 आगे पढ़ें किसके पास क्या विकल्प है 

ये भी पढ़े: दुनियाँ की सबसे महँगी चीज़ || Most Costly Thing Of Universe

Facebook Comments