number-of-active-corona-virus-patients-decreased-in-these-14-states

9 राज्यों में 24 घंटे में नहीं मिला कोरोना का केस

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बुधवार को कहा कि पिछले 24 घंटे में छत्तीसगढ़, लद्दाख, मणिपुर और मेघालय सहित नौ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना वायरस संक्रमण का एक भी मामला सामने नहीं आया। अभी तक दमन एवं दीव, सिक्किम, नगालैंड और लक्षद्वीप में कोविड-19 का अभी तक एक भी मामला सामना नहीं आया है।

कोविड-19 से निपटने में पंजाब की तैयारियों की हर्ष वर्धन ने समीक्षा की। उन्होंने इस दौरान गैर-कोविड स्वास्थ्य सेवाएं जैसे कि टीकाकरण अभियान, टीबी के मामलों का पता लगाना और उनका उपचार करना, डायलिसिस रोगियों को खून चढ़ाने की व्यवस्था करना, कैंसर रोगियों की मदद और गर्भवती महिलाओं की देखभाल सुनिश्चित करने को भी कहा।

स्वस्थ होने की दर 32.8 फीसदी

हर्ष वर्धन ने कहा कि देशभर में पिछले 14 दिनों में मामलों के दोगुनी होने की दर 11 थी, जिसमें बीते तीन दिनों में अधिक सुधार आया और यह 12.6 हो गई। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कोविड-19 से मृत्यु दर 3.2 प्रतिशत और स्वस्थ होने की दर 32.8 प्रतिशत है।

पंजाब सरकार को सराहा

हर्ष वर्धन ने बैठक के दौरान लॉकडाउन के नियमों का सख्ती से पालन कराने, संक्रमित लोगों के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने, निरूद्ध क्षेत्र में समूची आबादी की जांच करने और आवश्यक वस्तुओं को घर-घर पहुंचाने जैसे पंजाब सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की सराहना की। पंजाब में कोविड-19 से संक्रमित लोगों में महाराष्ट्र के नांदेड़ हुजूर साहिब से लौटे तीर्थयात्रियों की संख्या अधिक है। कुल 4,216 में 1,225 की कोविड-19 जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पंजाब के समक्ष एक और चुनौती देश के विभिन्न हिस्सों से लौट रहे करीब 20,521 प्रवासी कामगारों के लौटने से है।

दी बिहार न्यूज़ टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Facebook Comments