Buses from Patna to varanasi and kolkata to start soon- The-Bihar-News

खुशखबरी : अब पटना से चलेंगी कोलकाता, वाराणसी के लिए लग्जरी बसें

बिहार राज्य पर्यटन विकास निगम पीपीपी (पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप) मोड में देश के सात स्थलों के लिए लग्जरी बसों का परिचालन करने जा रहा है। इसकी प्रक्रियाएं 22 जुलाई तक पूरी कर ली जाएंगी। पर्यटन निगम वाराणसी, कोलकाता, रांची, पूर्णिया, सीतामढ़ी, गया और राजगीर के लिए एक-एक जोड़ी बसों का संचालन करेगा।

पीपीपी मोड की ये बसें पर्यटन निगम के नियमों के अनुसार संचालित होंगी। किराया भी पर्यटन निगम तय करेगा। बस वर्ष 2017 के बाद की होनी चाहिए। नई बसों को प्राथमिकता दी जाएगी। इसमें वॉल्वो और लग्जरी बसें शामिल होंगी।

महत्वपूर्ण पर्यटन स्थलों को जोड़ने की योजना : बिहार राज्य पर्यटन विकास निगम के एमडी इनायत खान ने बताया कि पर्यटन के सभी महत्वपूर्ण स्थलों को जोड़ने की योजना है। आगे मांग में वृद्धि पर बसों की संख्या बढ़ाई जाएगी। पीपी मोड में कैमूर के मुंडेश्वरी धाम के लिए सफलता पूर्वक बसों का परिचालन हो रहा है।

एमडी ने बताया कि पीपी मोड में बस संचालन के पहले बसों की ऑन लाइन बुकिंग भी शुरू हो जाएगी। अभी होटलों की बुकिंग शुरू हो गई है। इसके साथ ही टूर पैकेज और टैक्सी की बुकिंग भी होने लगेगी। तकनीकी खामियों के कारण अभी बुकिंग नहीं हो पा रही है। इस तकनीकी दोष को दूर कर बुकिंग की सुविधा शीघ्र शुरू कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि अन्य रूटों का भी सर्वे हो रहा है।

Facebook Comments