tbn-patna-bsnl-landline-number-call-will-be-divert

बीएसएनएल लैंडलाइन नंबर की कॉल कर सकेंगे डाइवर्ट

पटना : बीएसएनएल के लैंडलाइन ग्राहकों को कॉल डाइवर्ट करने की सुविधा नहीं मिल रही थी। इससे लैंडलाइन ग्राहकों को कभी-कभी परेशानी हो रही थी। ग्राहकों की सुझाव पर बीएसएनएल ने अपने लैंडलाइन ग्राहकों को कॉल डाइवर्ट करने की सुविधा मुहैया करायी है।

लैंडलाइन नंबर को बीएसएनएल के नेटवर्क के अलावा अन्य नेटवर्क पर भी डाइवर्ट कर सकेंगे। हालांकि, इसको लेकर ग्राहकों को प्रतिवर्ष तय शुल्क का भुगतान करना होगा। बीएसएनएल नंबर पर कॉल डाइवर्ट करनेवाले ग्राहकों को प्रतिवर्ष 99 रुपये और दूसरे नेटवर्क पर कॉल डाइवर्ट करने पर 199 रुपये अतिरिक्त शुल्क देने होंगे।place-your-ads-here-TBN-the-bihar-news

अब नयी स्कीम असीम के तहत कॉल डाइवर्ट की सुविधा

गौरतलब है कि मोबाइल युग में लैंडलाइन की उपभोक्ताओं में कमी आयी है। हालांकि, अब भी बड़ी संख्या में लैंडलाइन के शौकीन लोग है, जो अपने घरों में लैंडलाइन नंबर का उपयोग कर रहे है। लैंडलाइन नंबर रखे उपभोक्ता पूरे परिवार के साथ घर से निकले, तो टेलीफोन पर आनेवाले कॉल रिसीव नहीं कर सकते थे। इससे कभी-कभी महत्वपूर्ण कॉल मिस कर जाते थे।

अब लैंडलाइन उपभोक्ता भी कॉल डाइवर्ट की सुविधा ले सकेंगे। बीएसएनएल के पटना सर्किल के प्रधान महाप्रबंधक सत्यानंद राजहंस ने बताया कि लैंडलाइन के उपभोक्ताओं को कॉल डाइवर्ट करने की सुविधा नहीं थी। अब नयी स्कीम असीम के तहत कॉल डाइवर्ट की सुविधा ले सकेंगे।

ये भी पढ़े: रोजमर्रा की चीजों पर कम हो सकती है GST दर

Facebook Comments