यौन उत्पीड़न मामले की जांच करायेगी भाजपा

रांची : गिरिडीह के सांसद रवींद्र पांडेय और बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो के बीच चल रहे आरोप-प्रत्यारोप और महिलाओं द्वारा दोनों पर ही यौन शोषण के आरोप को भाजपा ने गंभीरता से लिया है़। पार्टी ने सांसद रवींद्र पांडेय और विधायक ढुल्लू महतो को शो-कॉज करने का फैसला लिया है़। दोनों ही जनप्रतिनिधियों से सप्ताह भर के अंदर जवाब मांगा जायेगा़ दोनों के खिलाफ एक-दो दिनों में शो-कॉज जारी हो सकता है़ साथ ही पार्टी जांच कमेटी भी बनायेगी़।

प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने बताया कि दोनों ही जनप्रतिनिधियों से स्पष्टीकरण मांगा जायेगा़ गिलुवा ने कहा कि इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री से भी बात होगी़ इधर, सोमवार को पार्टी कार्यालय में पदाधिकारियों की बैठक हुई़ इसमें लोकसभा, विधानसभा के संयोजक, जिलाध्यक्ष, विधानसभा के प्रभारी सहित प्रदेश के पदाधिकारी शामिल हुए।

पार्टी गंभीर, जांच कर दोिषयों पर होगी कार्रवाई

इस मौके पर गिरिडीह के सांसद और बाघमारा के विधायक के बीच चले रहे विवाद का मामला उठा़ कई पदाधिकारियों ने कहा कि दोनों जनप्रतिनिधियों के विवाद के कारण पार्टी की छवि खराब हो रही है़। दोनों ही जनप्रतिनिधियों पर महिलाओं ने यौन शोषण के आरोप लगाये है़ं। सांसद और विधायक इसको लेकर एक दूसरे को कटघरे में खड़ा कर रहे है़ं।

विधायक ढुल्लू सांसद रवींद्र पर आरोप लगा रहे हैं कि उन्होंने ही इसकी साजिश रची है़ वहीं, सांसद का अारोप है कि विधायक उनके खिलाफ महिला को भड़का रहे हैं और केस करवा रहे है़ं। दोनों ही जनप्रतिनिधियों पर पार्टी की महिला नेत्री ने आरोप लगाये है़ं वहीं भाजपा के दोनों जनप्रतिनिधि मामले की उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग कर रहे है़ं।

सीएम से मिले लक्ष्मण गिलुवा, दी जानकारी

सोमवार की देर शाम प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने मुख्यमंत्री रघुवर दास से मुलाकात की़ उनके साथ संगठन महामंत्री धर्मपाल और प्रदेश महामंत्री दीपक प्रकाश भी थे़

मुख्यमंत्री से कई मुद्दे पर बात हुई़ गिरिडीह सांसद रवींद्र पांडेय और बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो के विवाद पर चर्चा हुई़ मुख्यमंत्री को बताया गया कि दोनों ही जनप्रतिनिधियों को शो काॅज जारी किया जायेगा. साथ ही संगठन की ओर से जांच कमेटी बनायी जायेगी. मुख्यमंत्री के साथ पारा शिक्षकों की हड़ताल पर भी चर्चा हुई़।

न्याय नहीं मिला, तो सीएम के सामने आत्मदाह करूंगी

धनबाद : बाघमारा विधायक पर यौन उत्पीड़न के प्रयास का आरोप लगानेवाली भाजपा नेत्री ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर फिर कई गंभीर आरोप लगाये।

उन्होंने कहा कि पुलिस विधायक ढुल्लू महतो और उनका मोबाइल फोन का कॉल डिटेल निकाले। पता चल जायेगा कि आरोप सच है या नहीं। रात में भी विधायक का फोन आता था। जब उन्हें लगा कि इज्जत बचना मुश्किल है तब पुलिस के पास गयी। मुकदमा दर्ज कराने के बाद उन्हें धमकी मिल रही है।

कहा कि पुलिस ने निष्पक्ष कार्रवाई नहीं की तो सपरिवार रांची में जा कर सीएम के सामने आत्मदाह कर लेंगे। अयोध्या ठाकुर द्वारा भी दबाव बनाया जा रहा है। कहा जा रहा है कि केस वापस लो, नहीं तो गोली मार देंगे। विधायक द्वारा गिरिडीह सांसद पर उकसाने सहित कई निजी आरोपों के सवाल पर कहा कि सांसद रवींद्र पांडेय उनके पिता तुल्य हैं।

यह भी पढ़े: नाले में गिरे दीपक की खोज बंद, जारी रहेगी नाले की सफाई

Facebook Comments