TBN-Patna-bjp-2019-Lok-Sabha-elections-the-bihar-news

2019 लोकसभा चुनाव: भाजपा ने कसी कमर, ये है मास्टर प्लान

नयी दिल्ली: लोकसभा चुनाव-2019 के लिए भाजपा ने कमर कस ली है और इसके लिए पार्टी ने पूरा प्लान तैयार कर लिया है। अपने इस प्लान में भाजपा ने दो करोड़ वोटरों को शामिल किया है जिनको पार्टी अपने पाले में लाने का प्रयास करेगी। ये दो करोड़ वोटर वो होंगे जो साल 2000 में पैदा हुए थे और 2019 में होने जा रहे चुनाव में पहली बार मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इस पूरे प्लान में भाजपा की सोशल मीडिया टीम की मदद ली जाएगी और इस कार्यक्रम को ऐप के माध्‍यम से चलाया जाएगा। अभियान का नाम ‘मिलैनियम वोटर कंपेन’ रखा गया है। इस कार्यक्रम को 18 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा।

भाजपा युवा मोर्चा से जुड़े एक कार्यकर्ता ने बताया कि इस ऐप के माध्‍यम से न सिर्फ नये वोटरों को जोड़ने का काम किया जाएगा बल्कि इसके माध्यम से वोटर आईडी कार्ड को भी आसानी से उपलब्ध कराया जाएगा। इस अभियान पर पूरी पार्टी गंभीर है। केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने इस मामले में कहा है कि हमें पता है कि 2019 का चुनाव पूरी तरह से अलग होगा क्योंकि नयी पीढ़ी के युवा भी इसमें शामिल होंगे। हमें उनसे अलग तरीके से बात करने की आवश्‍यकता है और हम इस पर काम कर रहे हैं। रविवार को भाजपा युवा मोर्चा की बैठक में इस पर चर्चा भी की गयी है।

उल्लेखनीय है कि भाजपा सदी के इन नये वोटरों को लेकर कितना गंभीर है इसका अंदाजा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिछले ‘मन की बात’ कार्यक्रम से भी लगाया जा सकता हैं। उन्होंने कहा था कि सदी के नये वोटरों का भारतीय लोकतंत्र स्वागत करता है।

ये भी पढ़े: लालू प्रसाद यादव ने कोर्ट से कम सजा की देने की अपील की, जेल के बाहर समर्थक जुटे

Facebook Comments