Prediction of apocalypse on 23rd September 2017 | The Bihar News
Prediction of apocalypse on 23rd September 2017 | The Bihar News

क्या इस महीने के अंत तक दुनिया खत्म हो जाएगी? आजकल सोशल मीडिया पर यह चर्चा जोरों पर है कि 23 को दुनिया खत्म हो जाएगी। लोग कह रहे हैं कि अब जिंदगी के कुछ दिन ही बचे हैं। इसलिए जी भर कर अपनी जिंदगी जी लें। क्योंकि इसके बाद दुनिया का अंत हो जाएगा।

दुनिया को खत्म होने को लेकर दावे और भविष्यवाणियों की खबरें भी चल रही हैं जिनमें कहा जा रहा है कि अगले महीने तक दुनिया का अंत हो जाएगा।

Prediction of apocalypse on 23rd September 2017 | The Bihar News
Prediction of apocalypse on 23rd September 2017 | The Bihar News

कुछ कांसिपिरेसी थ्योरीज में दावा किया गया है कि जो सूर्य ग्रहण पड़ा है उसकी वजह से नीबिरू नाम का एक ग्रह पृथ्वी की ओर तेजी से बढ़ रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि इस ग्रह के पृथ्वी से टकराते ही दुनिया का अंत हो जाएगा।

एक ईसाई अंकशास्त्री ने डेविड मीडे ने एक बार फिर दुनिया के खत्म होने की चेतावनी दी है। डेविड ने कहा है कि एक बहुत ही विशालकाय और रहस्यमयी ग्रह धरती से टकरा सकता है। डेविड ने इस ग्रह का नाम बीबिरू नाम दिया है। कुछ लोग इस ग्रह को एक्स प्लानेट भी कह रहे हैं।

डेविड ने अपने दावे को मजबूती से पेश करने के लिए बाइबिल के कई पेजों का जिक्र भी किया है और उनके आधार पर दुनिया के विनाश की व्याख्या की है। हालांकि इस रहस्यमई थ्योरी के बारे में वैज्ञानिकों को कोई पुख्ता सबूत नहीं मिल पाए। नासा ने इसे इंटरनेट में फैलने वाली अफवाह करार दिया है।

The end of the world predicted on 23rd September 2017 | The Bihar News
The end of the world predicted on 23rd September 2017 | The Bihar News

बताया जा रहा है कि नीबिरू नाम के ग्रह के धरती से टकराने की अफवाह 2003 से है। 14 सालों में कई बार ऐसा कहा गया है कि प्लानेट एक्स धरती से टकराने वाला है। एक अंग्रेजी वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, इससेह पहले डेविड ने भविष्यवाणी की थी कि यह ग्रह अक्टूबर में पृथ्वी से टकराएगा।

लेकिन भविष्यवाणी कर्ताओं ने एक बार फिर अपना पैंतरा बदला है और अब अमेरिका में हुए शदी के सबसे बड़े सूर्य ग्रहण को लेकर कहा जा रहा है कि अब नीबिरू धरती के करीब आ रहा है। डेविड ने यह दावा किया है कि रहस्यमयी ग्रह नीबिरू एक ऐसी दिशा से पृथ्वी की ओर आ रहा है जिसको देख पाना संभव नहीं है।

21 अगस्त के सूर्य ग्रहण के बाद डेविड ने भविष्यवाणी की है कि 23 सितंबर को नीबिरू धरती से टकराएगा जिससे विनाश होगा।

यह भी पढ़ें : क्या हम विनाश की ओर बढ़ रहे है ?

रहस्यमयी थ्योरीज को मानने वालों का कहना है कि 23 सितंबर को धरती से टकराने से कुछ छण पहले ही देखा जा सकेगा। इस बार दुनिया के खात्मे की चेतावनी देने वाले ईसाई ज्योतिषी डेविड ने कई बार असाधारण दावे कर चुके हैं।

डेविड ने धार्मिक पुस्त ओल्ड टेस्टमेंट के 13 वें अध्याय का जिक्र करते हुए कहा था कि ईश्वर के धरती पर आने का दिन करीब आ रहा है। यह दिन बहुत ही विनाशक होगा। इस इतना बड़ा प्रलय होगा कि पता नहीं चलेगा कि धरती में पानी कहां है और मिट्टी कहां है। सब कुछ तबाह हो जाएगा। डेविड ने कहा था कि स्वर्गलोक में रहने वाले देवता और उनकी शक्ति कभी किसी को नहीं दिखती।

प्रलय के लिए सूरज काला पड़ जाएगा और चंद्रमा भी अपनी रोशनी देना बंद कर देगा। डेविड का दावा है कि 33 नंबर का एक ऐसा संयोग है जो कि संकेत देता है कि प्रलय बहुत ही करीब आ चुका है।

Facebook Comments