पटना के आदर्श को गूगल ने दिया 1 करोड़ का पैकेज

thebiharnews-in-adrash-google
बच्चे बच्चे के जुबां पर सुनने को मिलता गई ‘सर्च इट ऑन गूगल’ गूगल हमे हर क्षेत्र में ज्ञान देता है चाहे किसी शब्द का मीनिंग हो या कही का एड्रेस पता करना हो । तो उसकी प्रोग्रामिंग के लिए प्रतिभाशाली लोग ही चाहिए होंगे।

पटना के आदर्श को गूगल ने 1करोड़20 लाख का पैकेज देते हुए चुना है। आदर्श आईआईटी रुड़की के 2014 – 2018 के मैकेनिकल ब्रांच के छात्र है। अगस्त माह में Google के जर्मनी के न् म्यूखिन स्थित ऑफिस में अपना योगदान देंगे।

पटना में हुई स्कूलिंग

आदर्श बी डी पब्लिक स्कूल पटना से अपनी स्कूलिंग कंप्लीट की है। उनका कहना है कि मेरा शुरु से ही गणित में इंटरेस्ट रहा है और मैंने जेईई की परीक्षा दी और मुझे IIT रुड़की में सीट मिल गया जहां मेरा एडमिशन मैकेनिकल इंजीनियरिंग ब्रांच में हुआ। आदर्श का कहना है कि मैकेनिकल इंजीनियरिंग में रहने के बावजूद उनका रुझान प्रोग्राम में बना रहा और उन्होंने यह भी कहा कि मैंने प्रोग्रामिंग करना जारी रखा। इस का ही नतीजा है कि Google द्वारा प्रोग्रामिंग के क्वेश्चंस पूछने पर मैं उत्तर देने में सफल रहा।

परिवार ने किया फुल सपोर्ट

आदर्श का कहना है कि बिना परिवार के सपोर्ट के यहां तक नहीं पहुंच पाते। उनके माता-पिता उन्हें हमेशा प्रोत्साहित करते रहते और आगे बढ़ने की प्रेरणा देते रहते हैं। उनके पापा एडवोकेट है मां कुशल ग्रहणी और छोटा भाई IIT पटना का स्टूडेंट है।

ये भी पढ़े : पटना मेट्रो : जंक्शन से बैरिया तक बनेंगे 12 स्टेशन

 

Facebook Comments