बिहार में मिले कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से 81 प्रतिशत में COVID-19 के कोई लक्षण नहीं

राज्य में अब-तक मिले कोरोना पॉजिटव लोगों में 81 प्रतिशत वैसे थे, जिनमें इस बीमारी के कोई लक्षण नहीं थे। 19 प्रतिशत ही ऐसे थे, जिनके अंदर कोरोना बीमारी के लक्षण जैसे, सर्दी, सूखी खांसी, सांस लेने में तकलीफ और बुखार आदि दिखे थे।

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि 81 प्रतिशत पॉजिटिव लोगों में लक्षण नहीं पाया जाना चिंता का सबब है, क्योंकि उन्हें इसका आभास ही नहीं रहता है कि उन्हें यह बीमारी है और वे अनजाने में दूसरे लोगों में यह संक्रमण फैला देंगे। इसको लेकर राज्य सरकार पूरी तरह तत्पर है और जांच का दायरा निरंतर बढ़ा रही है।

उन्होंने यह भी कहा कि सिर्फ बेगूसराय के तीन ऐसे पॉजिटिव मामले हैं, जिनमें यह ट्रेसिंग नहीं हो पा रही है कि उन्हें कहां से यह संक्रमण मिला। अन्य सभी पॉजिटिव लोगों में यह जानकारी मिली है कि उन्हें किसके संपर्क से यह संक्रमण हुआ। उन्होंने कहा कि बाहर में आ रहे लोगों की पूरी स्क्रीनिंग क्वारंटाइन सेंटर पर होगी और जिनमें भी लक्षण दिखेंगे उन्हें वहीं पर बने स्वास्थ्य विभाग के सेंटर पर ले जाया जाएगा। वहां से उनका सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा जाएगा।

Facebook Comments