गया जिले के कोंच थाना क्षेत्र के भीखनपुर गांव में सोमवार की शाम कुएं में कछुआ पकड़ने उतरे दो युवकों को जहरीली गैस से मौत हो गयी। कोंच थानाध्यक्ष उमेश प्रसाद ने बताया कि इस घटना में कोंच थाना के भीखनपुर गांव का सुधीर शर्मा का पुत्र दीपक कुमार (22 वर्ष) व परिहास गांव के फुदन पासवान का पुत्र राजेन्द्र पासवान (20 वर्ष) की मौत हुयी है।

मृतक दीपक के चाचा अरबिंद शर्मा ने बताया कि राजेन्द्र पासवान ने भीखनपुर गांव के पश्चिम में सूखे कुएं में कछुआ पकड़ने को लेकर उतरा। जैसे ही कुएं में नीचे गया कि वह बेहोश होकर अंदर गिर गया। यह देखकर घास काट रही महिलाओं ने शोर मचाया। वहीं पास में आहर किनारे बैठे दीपक से घास काट रही महिलाओं ने मूर्छित राजेन्द्र को बचाने की गुहार लगायी। इसके बाद दीपक जैसे ही कुएं में उतरा की वह भी बेहोश हो गया।

दोनों को कुएं में बेहोश होने की बात सुन दीपक का चचेरा भाई अखिलेश भी उन दोनों को बचाने के लिए रस्सी के सहारे कुएं में जाने की कोशिश की। लेकिन आधे कुएं में जाने के बाद उसे गैस का अहसास हुआ और वह बाहर निकल गया। इसके बाद जुटे ग्रामीणों ने मोटरपंप के सहारे कुएं में पानी भरने के बाद उन दोनों को बाहर निकाला।

कोराप मुखिया योगेन्द्र दास ने बताया कि ग्रामीणों ने दीपक को गुरारू अस्पताल व राजेन्द्र को रफीगंज के गोडीहा में निजी अस्पताल लेकर गए। डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। मुखिया योगेन्द्र दास ने दोनों मृतक के परिजन को कबीर अंत्येष्टि के तहत तीन-तीन हजार राशि दी। साथ ही उन्होंने आपदा के तहत दोनों मृतक के परिजन को सरकारी सहायता राशि देने की मांग जिला प्रशासन से की है।

कोंच बीडीओ प्रदीप चौधरी ने बताया कि मंगलवार को दोनों मृतक के परिजन को पारिवारिक लाभ का चेक दिया जाएगा।  कोंच थानाध्यक्ष उमेश प्रसाद ने गुरारू अस्पताल पहुंचकर दोनों शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए गया भेजा। इस घटना के बाद भीखनपुर व परिहास गांव में मातम छाया हुआ है। वहीं परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

 

Facebook Comments