बिहार के लिए अगले 48 घंटे काफी अहम, 1200 कोरोना संदिग्धों की आ सकती है रिपोर्ट

बिहार में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। राज्य के 21 जिले कोरोना के संक्रमण से प्रभावित है। आने वाले 48 घंटे पूरे राज्य के लिए काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि आरएमआरआई से करीब 1200 कोरोना संदिग्धों की जांच रिपोर्ट आ सकती है।

वहीं राजधानी पटना के खाजपुरा में संक्रमितों की संख्या बढ़ते ही बेली रोड पर आशियाना मोड़ से लेकर जगदेव पथ तक को सील कर दिया गया है। पटना की जीवन रेखा कही जाने वाली इस सड़क पर स्थित सभी तरह की दुकानें बंद कर दी गई हैं। शहर में पहली बार किसी होटल को अस्पताल के रूप में बदल दिया गया है। खाजपुरा में मिले 12 संक्रमितों को यहां भर्ती भी कर दिया गया है।

बिहार में प्लाज्मा थेरेपी से होगा कोरोना वायरस के मरीजों का इलाज
दिल्ली में कोरोना मरीजों के प्लाज्मा थेरेपी के उत्साहजनक परिणाम के बाद बिहार में भी कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज करने के लिए प्लाज्मा थेरेपी का इस्तेमाल करने की योजना बनाई गई है।   राज्य के स्वास्थ्य सचिव संजय कुमार ने शनिवार को बताया कि बिहार सरकार की ओर से भी इंडियन काउंसिल आफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) से पटना एम्स में कोरोना मरीजों को प्लाज्मा थेरेपी देने की इजाजत मांगी गई है। उन्होंने कहा कि प्लाज्मा थेरेपी को लेकर विचार किया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि बिहार में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या में लगातार वृद्घि हो रही है।  गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना संक्रमितों के प्लाज्मा थेेेरेपी से इलाज के उत्साहनक परिणाम सामने आए हैं। यही कारण माना जा रहा है कि बिहार सरकार भी इस थेरेपी से कोरोना संक्रमितों के इलाज की योजना बनाई है।

Facebook Comments